Exclusive Interview : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में आत्मनिर्भर भारत आंख से आंख मिलाकर करेगा बात : रवि किशन

नरेंद्र मोदी 2.0 सरकार के एक साल पूरा होने पर सांसद रवि किशन से खास बातचीत

विकास सिंह

मंगलवार, 26 मई 2020 (11:40 IST)
30 मई को नरेंद्र मोदी 2.0 सरकार अपने दूसरे कार्यकाल का पहला साल पूरा कर रही है। दूसरे कार्यकाल का पहला साल मोदी सरकार के लिए उपलब्धियों से भरा रहा है। लगातार  दूसरी बार प्रचंड बहुमत से सत्ता में आते ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनकी सरकार ने कई ऐतिहासिक फैसले किए। 
 
मोदी सरकार 2.0 के एक साल पूरा होने पर वेबदुनिया ने उत्तरप्रदेश की सबसे हाईप्रोफइल गोरखपुर संसदीय सीट से पहली बार भाजपा के टिकट पर चुनाव जीतकर सुपरस्टार से राजनेता बने सांसद रवि किशन से सरकार के कामकाज से लेकर उनके संसदीय जीवन के पहले साल के अनुभव को लेकर खास बातचीत की। 
 
वेबदुनिया से खास बातचीत में भाजपा सांसद रवि किशन कहते हैं कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में  भारत एक बार फिर सोने की चिड़िया बनने की ओर अग्रसर है। कोरोना संकट से जूझ रही आज पूरी दुनिया की नजर बात की ओर ही टिकी है और संकट के इस घड़ी में हम सबकी मदद भी कर रहे है। मुझे पूरा विश्वास है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत आने वाले समय में विश्व का नेतृत्व करेगा।  
 
वेबदुनिया से मोदी सरकार 2.0 के कामकाज पर बात करते हुए रवि किशन कहते हैं कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जो रचना रची है और हमारे पूज्य योगी जी महाराज जो इतने बड़े प्रदेश को संभालते है, वह नया इतिहास रच रहे है। आज सरकार, पूरा मंत्रिमंडल और पार्टी संगठन जो ग्राउंड लेवल पर एक किसान से लेकर समाज के हर वर्ग चाहे वह व्यापारी हो या समाज के आखिरी छोर पर खड़ा कोई व्यक्ति सबको ध्यान में रखते हुए जुटा हुआ है। इन सबको देखकर बहुत सुंदर और अच्छा भविष्य लग रहा है। 
रवि किशन कहते हैं कि ऐसे में आने वाला समय, हम लोग जिस तकलीफ से गुजरे है और हम लोगों को बहुत मेहनत करनी पड़ी, ऐसे में हमारी आने वाली जनरेशन के लिए बहुत सुंदर और शक्तिशाली मजबूत भारत तैयार रहेगा।  हमको नहीं लगता कि हमारे बच्चे दूसरे देशों में जाकर काम करेंगे या दूसरे देश को देख कर प्रभावित रहेंगे। हमारा भारत (इंडिया) इतना सुंदर और आत्मनिर्भर होगा और फिर हम लोग किसी की तरफ उपर करके मुंह नहीं देखेंगे और हम लोग आंख से आंख मिलाकर बात करने की ताकत ताकत रखेंगे।  
 
वेबदुनिया से बातचीत में रवि किशन कहते हैं कि अभी जरूर हम कोरोना महामारी से जूझ रहे है लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश इससे अच्छे से लड़ रहा है और हम लोग इससे निकल जाएंगे।
 
गोरखपुर देश के सामने मिशाल -  उत्तर प्रदेश की हाईप्रोफाइल सीट गोरखपुर से पहली बार सांसद चुने गए रवि किशन वेबदुनिया से खास बातचीत में अपने संसदीय जीवन के पहले साल के कामकाज पर बात करते हुए कहते है कि प्रधानमंत्री जी और महाराज जी (योगी आदित्यनाथ) का आशीर्वाद हैं कि एक साल में कई हजार करोड़ का काम गोरखपुर में हुआ है।

एक साल में हजारों विकास कार्यो का शिलान्यास के साथ-साथ उनका लोकार्पण भी हुआ। एम्स से लेकर फार्टिलाइजर, चीनी कारखाने जैसे अनगिनत काम जो गोरखपुर में हो रहे है, उससे आज गोरखपुर पूरे देश के सामने एक बहुत बड़ी मिशाल बनकर उभर रहा है।  
मोदी और योगी से मिलती है प्रेरणा - भाजपा सांसद रवि किशन लॉकडाउन के दौरान मुंबई में फंसे गोरखपुर के साथ ही पूर्वाचल के लोगों की काफी मदद की। लोगों की मदद करने पर वेबदुनिया के सवाल पर रवि किशन कहते हैं कि समाज के कमजोर लोगों की मदद की प्रेरणा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और योगी जी से मिलती है उन्होंने हमें निस्वार्थ भाव से सेवा करना सिखाया है।

वेबदुनिया से बातचीत में रवि किशन कहते है कि पहली मुलाकात में ही योगी जी ने कहा था कि आए हो रवि मानवता की सेवा के लिए अपना करियर करोड़ों रूपया जो कमाते उसको छोड़कर तो राजनीति में जनसेवा का अपना धर्म बना लो। 
 
लॉकडाउन के दौरान मुंबई फिल्म इंडस्ट्री में काम करने वाले कई कलाकारों की मदद करने वाले सुपरस्टार रवि किशन कहते हैं कि जब हम भोजपुरी इंडस्ट्री की रचना जब रचे थे तभी से ऐसा विचार था। बचपन से मेरी यहीं सोच थी, हमारी कोई मदद नहीं किया था तो आज हमको लगता हैं कि भगवान ने हमको इतनी शक्ति दी है, थोड़ी ताकत दी है क्यों न लोगों की मदद की जाए।  
 
 

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख दिल्ली के केशवपुरम में जूता फैक्टरी में लगी आग, कोई हताहत नहीं