आजम खान को लोकसभा में रहने का हक नहीं, क्या होगी बड़ी कार्रवाई

शुक्रवार, 26 जुलाई 2019 (12:58 IST)
नई दिल्ली। लोकसभा में स्पीकर की कुर्सी पर विराजित भाजपा सांसद रमादेवी पर अभद्र टिप्पणी करने वाले सपा सांसद आजम खान अब चारों तरफ से घिर गए हैं। स्वयं रमादेवी ने कहा है कि आजम को लोकसभा में रहने का हक नहीं है, वहीं अन्य नेताओं ने भी उन पर कड़ी कार्रवाई की मांग की है। 
 
रमादेवी ने आजम की निंदा करते हुए कहा कि उन्होंने कभी भी महिलाओं का सम्मान नहीं किया। पूर्व में जया प्रदा के बारे में भी वे अभद्र टिप्पणियां कर चुके हैं। देवी ने कहा कि आजम को लोकसभा में रहने का अधिकार ही नहीं है। भाजपा सांसद ने कहा कि मैं लोकसभा अध्यक्ष से आग्रह करूंगी कि आजम को सदन से बाहर किया जाए।
 
केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि आजम खान को इस मामले में माफी मांगनी चाहिए अन्यथा उन्हें लोकसभा से निलंबित कर दिया जाना चाहिए। 
 
लोकसभा में विपक्ष के नेता अधिर रंजन चौधरी ने आजम खान मामले पर कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि कांग्रेस महिलाओं के अनादर के खिलाफ है। संसद में इससे पहले भी इस तरह के वाकये हुए हैं जब सोनिया गांधीजी को इटली की कठपुतली कहा गया है। 
 
वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि कल की घटना की सभी ने एक सुर में निंदा की है। हम आपकी (लोकसभा स्पीकर) की ओर आजम खान पर कड़ी कार्रवाई चाहते हैं।
 
फिल्म अभिनेत्री और तृणमूल कांग्रेस सांसद मिमि चक्रवती ने कहा कि किसी को भी संसद में खड़े होकर किसी महिला को यह कहने का हक नहीं है कि मेरी आंखों में देखों और बात करों। उन्होंने कहा कि सभी महिलाएं आपसे इस पर कड़ी कार्रवाई की उम्मीद कर रही है। 

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख चिट्‍ठी युद्ध : 49 के जवाब में 61, मॉब लिंचिंग पर कंगना समेत कई दिग्गजों का पलटवार