Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

Weather update : मुंबई में फिर आफत की बारिश, जानिए देश के अन्य हिस्सों में कैसा रहेगा मौसम का हाल

हमें फॉलो करें webdunia
सोमवार, 27 जुलाई 2020 (10:10 IST)
मुंबई/ नई दिल्ली। देश की आर्थिक राजधानी माने जाने वाली मुंबई में मध्य और पश्चिमी मुंबई के कई इलाकों में बारिश हो रही है, जिससे निचले इलाकों में पानी भर गया है। दादर, अंधेरी, कुर्ला, हिंदमाता, सायन में बारिश से सड़कों पर जलजमाव हो गया है। मुंबई में रविवार रात से लगातार बारिश हो रही है। कोलाबा में 24 घंटे में 60 मिलीमिटर बारिश हुई। बारिश के कारण कई इलाकों में जलजमाव हो गया है। बारिश ने एक बार फिर बीएमसी के दावों की पोल खोल दी है।
 
दिल्ली में हो सकती है हल्की बारिश : राजधानी दिल्ली और उसके आसपास के इलाकों में भी आज हल्की बारिश होने की संभावना है। भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के अनुसार दिल्ली-राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) में सोमवार को छिटपुट स्थानों पर बारिश जारी रहेगी। इसके बाद मंगलवार और बुधवार को दिल्ली-एनसीआर सहित उत्तर-पश्चिम भारत में व्यापक स्तर पर बारिश होने की संभावना है। कोंकण, गोवा और तटीय कर्नाटक में मानसून की व्यापक सक्रियता के चलते देश के कई इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है।
इन राज्यों में हो सकती है हल्की से मध्यम बारिश : हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम, असम, अरुणाचल प्रदेश, मेघालय, गुजरात, मध्य महाराष्ट्र, दक्षिण राजस्थान, दक्षिणी मध्यप्रदेश और अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में सामान्य मानसून से हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। बिहार, झारखंड, छत्तीसगढ़, ओडिशा और केरल में हल्की बारिश के बीच एक-दो स्थानों पर मध्यम बौछारें गिर सकती हैं। उत्तरप्रदेश, उत्तरी हरियाणा, विदर्भ, मराठवाड़ा, तेलंगाना, आंतरिक कर्नाटक और तमिलनाडु में कुछ स्थानों पर हल्की बारिश के आसार हैं।
 
बाढ़ से हाल बेहाल असम और बिहार : असम और बिहार में बाढ़ से हालात और अधिक गंभीर हो गए  तथा रविवार को बाढ़ के कारण 5 और लोगों की मौत हो गई। इन दो राज्यों में बाढ़ से करीब 40 लाख लोग प्रभावित हैं। असम राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने अपनी बाढ़ संबंधी नियमित रिपोर्ट में बताया कि राज्य में 5 और लोगों की मौत बाढ़ के कारण हो गई है जिसके कारण 102 लोगों की मौत बाढ़ से जुड़ी घटनाओं में हो चुकी है तथा 26 लोगों की मौत भूस्खलन के कारण हुई। प्राधिकरण ने बताया कि राज्य में 24.76 लाख से अधिक लोग बाढ़ से प्रभावित हैं। सर्वाधिक 4.7 लाख से अधिक लोग गोवालपारा में प्रभावित हैं।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

PM मोदी आज करेंगे उच्च क्षमता वाली Covid 19 परीक्षण सुविधाओं का शुभारंभ, उपचार में आएगी तेजी