Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

प्रधानमंत्री मोदी को जन्मदिन पर 'कॉफी टेबल बुक' का तोहफा

webdunia
सोमवार, 17 सितम्बर 2018 (19:35 IST)
नई दिल्ली। 'नरेन्द्र मोदी : ए करिस्मैटिक एंड विजिनरी स्टेट्समैन' शीर्षक वाली नई 'कॉफी टेबल बुक' सोमवार को प्रधानमंत्री के 68वें जन्मदिन के मौके पर उन्हें समर्पित की गई। जापानी कलात्मक कागज से बनी 5 किलोग्राम वजन वाली 672 पृष्ठों की पुस्तक में देश के 14वें प्रधानमंत्री मोदी के अब तक के कामकाज को निष्पक्ष तरीके से आंकने का दावा किया गया है।
 
 
पुस्तक लेखकों ने कहा कि मोदी वर्ष 2002 के गुजरात दंगों को सफलतापूर्वक पीछे छोड़ते हुए प्रतिकूल परिस्थितियों और अदालती लड़ाइयों के बावजूद असाधारण तरीके से आगे बढ़े और उन्होंने ऊंचाइयां छुईं।
 
अंतरराष्ट्रीय लेखक और न्यायविद आदिश सी. अग्रवाल तथा सारा जे. मार्चिंगटन की पुस्तक की प्रस्तावना भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने लिखी है। इस पुस्तक में मोदी के बचपन से लेकर दुनियाभर की चर्चित हस्तियों से मिलने की दुर्लभ तस्वीरें शामिल हैं। यह पुस्तक पाठकों को प्रधानमंत्री की सुबह की चाय से लेकर रात 1 बजे सोने तक की पूरी दिनचर्या बताती है।
 
पुस्तक के अनुसार नरेन्द्र मोदी और अन्य के बीच अंतर उनकी दिनचर्या का है। वे सुबह जल्दी उठते हैं और देर से सोते हैं। उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने एक बार मजाक में कहा था कि 'नरेन्द्र मोदी सोते ही नहीं हैं और न ही अपने मंत्रियों को सोने देते हैं।' इसमें कहा गया कि अब यह स्थापित है कि प्रधानमंत्री सुबह 4 बजे उठते हैं।
 
रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण, रेलमंत्री पीयूष गोयल, उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सहित कई कैबिनेट मंत्रियों और मुख्यमंत्रियों ने भी इस पुस्तक में योगदान दिया है। प्रकाशक के अनुसार यह पुस्तक मोदी के बचपन के दिनों से देश की सत्ता संभालने तक की यात्रा का वर्णन करती है। इसका प्रकाशन 'यूके पब्लिशर्स एंड डिस्ट्रीब्यूटर्स, लंदन' ने किया है। (भाषा)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

तीन बैंकों का होगा विलय, तीसरा सबसे बड़ा बैंक आएगा अस्तित्व में