Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

National Herald Case: 'डियर मोदी, राहुल गांधी झुकेगा नहीं', ईडी के सामने राहुल की पेशी के पहले लगे पोस्टर्स

हमें फॉलो करें webdunia
सोमवार, 13 जून 2022 (09:24 IST)
National Herald Case में आज राहुल गांधी की पेशी होना है। राहुल को नेशनल हेराल्ड केस में पूछताछ के लिए केन्द्रीय जांच एजेंसी ईडी ने सम्मन भेजा है। इससे पहले जहां एक तरफ राहुल गांधी के घर के बाहर पुलिस की भारी तैनाती की गई है तो वहीं ईडी ऑफिस के बाहर भी सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

राहुल के घर के सामने एक पोस्टर लगाया गया है। जिसमें राहुल की तस्वीर पर लिखा गया है 'सत्य झुकेगा नहीं' और राहुल झुकेगा नहीं। एक पोस्टर पर लिखा गया है- डियर मोदी एंड अमित शाह, ये राहुल गांधी है, झुकेगा नहीं। आई एम नोट सावरकर, आई एम राहुल गांधी और एक अन्य पोस्टर में लिखा है- राहुल जी संघर्ष करो, हम आपके साथ है।

इधर, राहुल की ईडी के सामने मनी लांड्रिंग केस में पेशी से पहले कांग्रेस दफ्तर के बाहर विरोध प्रदर्शन के चलते कई कांग्रेस कार्यकर्ताओं और नेताओं को हिरासत में जांच एजेंसी ने इसी मामले में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को 23 जून को तलब किया है। पहले उन्हें 8 जून को पेश होने के लिए नोटिस दिया गया था। हालांकि कांग्रेस अध्यक्ष ने पेश होने के लिए और समय मांगा था क्योंकि वह कोरोना वायरस से संक्रमित हैं तथा अब तक स्वस्थ नहीं हुई हैं।

कांग्रेस का कहना है कि उसके शीर्ष नेताओं के खिलाफ लगाए गए आरोप निराधार हैं तथा ईडी की कार्रवाई प्रतिशोध की राजनीति के तहत की जा रही है। उसने यह भी कहा है कि वह एवं उसका नेतृत्व झुकने वाले नहीं है।

ईडी के अधिकारियों ने पिछले दिनों बताया था कि एजेंसी धन शोधन रोकथाम अधिनियम (पीएमएलए) की आपराधिक धाराओं के तहत सोनिया और राहुल के बयान दर्ज करना चाहती है।

अधिकारियों ने कहा था कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं और गांधी परिवार से पूछताछ ईडी की जांच का हिस्सा है ताकि ‘यंग इंडियन’ और ‘एसोसिएटेड जर्नल्स लिमिटेड’ (एजेएल) के हिस्सेदारी पैटर्न, वित्तीय लेनदेन और प्रवर्तकों की भूमिका को समझा जा सके। ‘यंग इंडियन’ के प्रवर्तकों और शेयरधारकों में सोनिया गांधी तथा राहुल गांधी सहित कांग्रेस के कुछ अन्य सदस्य शामिल हैं।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

मूसेवाला हत्याकांड : पुणे पुलिस ने शूटर संतोष जाधव को किया गिरफ्तार