Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia

सुपरकिंग्स ने नीरज चोपड़ा को सम्मानित किया, 1 करोड़ रुपए का चैक सौंपा

हमें फॉलो करें सुपरकिंग्स ने नीरज चोपड़ा को सम्मानित किया, 1 करोड़ रुपए का चैक सौंपा
, रविवार, 31 अक्टूबर 2021 (18:33 IST)
नई दिल्ली। 3 बार के इंडियन प्रीमियर लीग चैंपियन (आईपीएल) चेन्नई सुपरकिंग्स ने टोक्यो ओलंपिक के स्वर्ण पदक विजेता नीरज चोपड़ा को उनकी ऐतिहासिक उपलब्धि के लिए रविवार को एक करोड़ रुपए का चैक देकर सम्मानित किया।

ओलंपिक चैंपियन भाला फेंक खिलाड़ी चोपड़ा को चेन्नई सुपर किंग्स क्रिकेट लिमिटेड की ओर से यहां एक करोड़ रुपए का चैक सौंपा गया। सीएसके ने चोपड़ा के सम्मान में उन्हें 8758 नंबर (टोक्यो में 87.58 मीटर के स्वर्ण पदक के प्रयास के आधार पर) की जर्सी भी सौंपी। चोपड़ा अभिनव बिंद्रा के बाद भारत के सिर्फ दूसरे व्यक्तिगत ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता हैं।

सीएसके के सीईओ केएस विश्वनाथन ने कहा, शानदार उपलब्धि के लिए पूरे देश को नीरज पर गर्व है। ट्रैक एवं फील्ड में स्वर्ण पदक जीतने वाला पहला भारतीय बनकर उन्होंने मापदंड स्थापित किए हैं। उन्होंने कहा, वे अगली पीढ़ी के लिए प्रेरणा हैं। 87.58 की संख्या हमेशा के लिए भारतीय खेलों के इतिहास में दर्ज हो गई है और नीरज को यह विशेष जर्सी सौंपना हमारे लिए सम्मान की बात है।

पुरस्कार और विशेष जर्सी लेने के बाद 23 साल के चोपड़ा ने कहा कि पिछले दो महीने उनके लिए नई चीजों का अनुभव करने का मौका रहा। उन्होंने सीएसके प्रबंधन को धन्यवाद भी दिया। उन्होंने कहा, आपके समर्थन और पुरस्कार के लिए धन्यवाद। काफी अच्छा लग रहा है।

चोपड़ा ने कहा कि मैंने कभी नहीं सोचा था कि स्वर्ण पदक जीतने के बाद मुझे इतना प्यार मिलेगा। इसकी उम्मीद नहीं थी और काफी अच्छा महसूस कर रहा हूं। उम्मीद करता हूं कि मैं और कड़ी मेहनत करूंगा और अच्छे नतीजे हासिल करूंगा।

टोक्यो में सात अगस्त को 87.58 मीटर की दूरी तक भाला फेंककर चोपड़ा ओलंपिक खेलों की एथलेटिक्स स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीतने वाले पहले भारतीय बने थे।(भाषा)


Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

दिल्ली यूनिवर्सिटी का बड़ा फैसला, नए कॉलेजों के बदलेंगे नाम