Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

वॉट्सऐप में आया नया फीचर, जानिए क्या होगा यूजर्स को फायदा...

यह फीचर उन लोगों के लिए काफी उपयोगी बताया जा रहा है जो कि वर्क फ्रॉम होम कर रहे हैं। नए फीचर के बाद यदि कुछ यूजर्स कॉल्स नहीं उठाते हैं या किसी भी कारण उनसे कॉल मिस हो जाती है तो बाद में वह ऑनगोइंग कॉ

webdunia
रविवार, 7 नवंबर 2021 (23:59 IST)
यूजर्स की सहूलियत के लिए व्हाट्सऐप (WhatsApp) प्लेटफॉर्म ने एक नया फीचर शामिल किया है। दरअसल, इस नए फीचर की मदद से यूजर्स ऑनगोइंग ग्रुप कॉल्स में आसानी से जुड़ सकेंगे। पहले यूजर्स को कॉल में मौजूद किसी दूसरे व्यक्ति की मदद लेनी पड़ती थी।
 
इस फीचर की मांग व्हाट्सऐप यूजर्स द्वारा काफी लंबे समय से की जा रही थी। इस फीचर से कई लोगों को सुविधा होगी। इससे पहले यूजर्स ग्रुप वीडियो या ऑडियो कॉल मिस कर देते थे तो वे उस ग्रुप कॉल में खुद शामिल नहीं हो पाते थे। इसके लिए उन्हें कॉलज में मौजूद किसी दूसरे व्यक्ति की मदद लेनी पड़ती थी।
 
नए फीचर की मदद से यूजर्स ग्रुप में चल रही ऑनगोइंग कॉल्स में शामिल हो सकेंगे। व्हाट्सऐप के मुताबिक यूजर्स व्हाट्सऐप ग्रुप में चल रही कॉल में डायरेक्ट शामिल हो सकेंगे। नए अपडेट के बाद अब उपयोगकर्ताओं को ग्रुप आइकॉन के पास डेडिकेटेड बटन नजर आएगा।
 
किसके लिए उपयोगी : यह फीचर उन लोगों के लिए काफी उपयोगी बताया जा रहा है जो कि वर्क फ्रॉम होम कर रहे हैं। नए फीचर के बाद यदि कुछ यूजर्स कॉल्स नहीं उठाते हैं या किसी भी कारण उनसे कॉल मिस हो जाती है तो बाद में वह ऑनगोइंग कॉल में शामिल हो पाएंगे। 

किस तरह काम करेगा नया फीचर : व्यस्त होने की वजह से यदि यूजर्स कॉल अटेंड नहीं कर पाते हैं तो joinable calls feature की मदद से वे कॉल जॉइन कर सकेंगे। यदि कॉल मिस हो जाती है यूजर इग्नोर पर क्लिक कर कॉल टैब के माध्यम से कॉल ज्वाइन कर सकते हैं। 

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

पाक की नापाक‍ हरकत, समुद्री सीमा रेखा के पास की गोलीबारी, महाराष्ट्र के मछुआरे की मौत