Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

टेरर फंडिंग पर NIA का सबसे बड़ा एक्शन, 12 राज्यों में छापेमारी, 100 से ज्यादा हिरासत में

हमें फॉलो करें webdunia
गुरुवार, 22 सितम्बर 2022 (11:05 IST)
नई दिल्ली। एनआईए (NIA)  और प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने गुरुवार सुबह 12 राज्यों में आतंकी वित्त पोषण में कथित तौर पर शामिल संदिग्धों के ठिकानों पर छापेमारी की। छापेमारी के दौरान आतंकियों का समर्थन करने के आरोप में पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) के लगभग 106 कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया।
 
आंतकी वित्त पोषण के खिलाफ 12 राज्यों में हो रही छापेमारी के दौरान पीएफआई के शीर्ष नेताओं सहित लगभग 106 कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया जा चुका है। एनआईए ने इस कार्रवाई को ‘अब तक का सबसे बड़ा जांच अभियान’ करार दिया है।
 
एनआईए ने कहा कि आतंकवदियों को धन मुहैया कराने, उनके लिए प्रशिक्षण की व्यवस्था करने और लोगों को प्रतिबंधित संगठनों से जुड़ने के लिए बरगलाने में शामिल व्यक्तियों के परिसरों पर छापे मारे जा रहे हैं।

यह छापेमारी केरल, कर्नाटक, राजस्थान, उत्तरप्रदेश, मध्यप्रदेश, तमिलनाडु और तेलंगाना में की गई। इस दौरान पीएफआई और एसडीपीआई कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया। पुलिस ने विरोध कर रहे कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया।

मध्यप्रदेश के इंदौर से पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) के 3 नेताओं को हिरासत में लिया गया। इंदौर में पीएफआई के कर्ताधर्ता अब्दुल रऊफ बेलिम हाल ही में जिलाबदर किया गया था।
 
इस बीच पीएफआई ने एक बयान जारी कर कहा कि पीएफआई के राष्ट्रीय, राज्य स्तरीय और स्थानीय नेताओं के घरों पर छापेमारी की जा रही है। राज्य समिति कार्यालय पर भी छापे मारे जा रहे हैं। हम विरोध की आवाज को दबाने के लिए फांसीवादी शासन द्वारा केंद्रीय एजेंसियों का दुरुपयोग किए जाने का कड़ा विरोध करते हैं।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

UP: भारी वर्षा के बाद दीवार गिरने से 4 सगे भाई-बहनों समेत 6 लोगों की मौत