Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia

5 लाख के इनामी भगोड़े अपराधी को NIA ने किया गिरफ्तार

श्रीलंका-पाकिस्तान जासूसी मामले का है आरोपी

हमें फॉलो करें 5 लाख के इनामी भगोड़े अपराधी को NIA  ने किया गिरफ्तार
नई दिल्ली , बुधवार, 15 मई 2024 (23:25 IST)
NIA arrests wanted accused in espionage case involving Sri Lankan  : राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (NIA) ने एक श्रीलंकाई और एक पाकिस्तानी नागरिक की संलिप्तता वाले जासूसी मामले में फरार एक आरोपी को बुधवार को गिरफ्तार कर लिया। आरोपी जमानत पर बाहर आने के बाद से फरार था। एक आधिकारिक बयान के मुताबिक, नूरुद्दीन उर्फ रफी को एनआईए की एक टीम ने कर्नाटक के मैसूर के राजीव नगर इलाके से गिरफ्तार किया। आरोपी पर पांच लाख रुपये का नकद इनाम था।
एजेंसी ने कहा कि आरोपी की गिरफ्तारी के बाद घर की भी तलाशी ली गई और वहां से मोबाइल फोन, लैपटॉप, पेन ड्राइव और एक ड्रोन सहित कई 'आपत्तिजनक चीजें' बरामद की गईं।
 
एजेंसी के मुताबिक, नूरुद्दीन अगस्त 2023 में कड़ी शर्तों के तहत जमानत पर रिहा होने के बाद चेन्नई स्थित एनआईए की विशेष अदालत के समक्ष पेश होने में विफल रहा था, जिसके बाद उसके खिलाफ एक गैर-जमानती वारंट जारी किया गया था। इस साल 7 मई को अदालत ने उसे भगोड़ा घोषित किया था।
यह मामला श्रीलंका के कोलंबो में स्थित पाकिस्तान उच्चायोग में कार्यरत श्रीलंकाई नागरिक मोहम्मद साकिर हुसैन और पाकिस्तानी नागरिक अमीर जुबैर सिद्दीकी द्वारा एक आतंकी साजिश रचने से संबंधित है। इनपुट भाषा 


Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

Money Laundering Case : अतीक अहमद की पत्नी के खिलाफ ED की चार्जशीट दाखिल, करोड़ों रुपए की वसूली का आरोप