क्या है निर्भया के दोषियों की आखिरी इच्छा?

गुरुवार, 23 जनवरी 2020 (09:00 IST)
नई दिल्ली। निर्भया के दोषी भले ही अपनी फांसी की सजा को और लंबा खींचने के लिए तरह-तरह के हथकंडे अपना रहे हो लेकिन तिहाड़ जेल प्रशासन की कार्रवाई भी जारी है। इसी के तहत जेल अधिकारियों ने दोषियों से उनकी आखिरी इच्छी पूछी है।

ALSO READ: निर्भया के गुनाहगार पवन की याचिका को सुप्रीम कोर्ट ने किया खारिज
नवभारत टाइम्स के अनुसार, जेल प्रशासन ने आरोपियों को नोटिस देकर सवाल किया कि 1 फरवरी को तय फांसी से पहले वह अंतिम बार किससे मिलना चाहता है? जेल प्रशासन ने यह भी सवाल किया है कि उनके नाम कोई प्रॉपर्टी है तो क्या वह उसे किसी के नाम ट्रांसफर करना चाहते हैं।
 
दोषियों से कहा गया है कि अगर वे कोई धार्मिक किताब पढ़ना चाहते हैं या किसी धर्मगुरु को बुलाना चाहते हैं तो जेल अधिकारी उनकी इन इच्‍छाओं को 1 फरवरी से पहले पूरा कर सकते हैं।

ALSO READ: कौन सुनाना चाहता है निर्भया के गुनहगारों को 'गरुड़ पुराण'
जेल सूत्रों के हवाले से नवभारत टाइम्स ने बताया कि चारों आरोपियों में से एक विनय ने 2 दिनों तक खाना नहीं खाया था, लेकिन बुधवार को उसने थोड़ा खाना खाया। वहीं, दोषी पवन जेल में रहते हुए खाना बहुत कम कर दिया है।
 
उल्लेखनीय है कि चारों को 1 फरवरी को सुबह 6 बजे फांसी पर लटकाया जाता है। अगर इसी बीच मुकेश के अलावा अन्य तीनों में से किसी ने दया याचिका दायर कर दी तो यह मामला फिर कुछ दिन के लिए आगे बढ़ सकता है।  

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख गृह मंत्री अनिल विज को बड़ा झटका, जानिए किसके अधीन रहेगी हरियाणा CID...