नोएडा के मेट्रो अस्पताल में भीषण आग, मरीजों को दूसरे अस्पताल पहुंचाया

गुरुवार, 7 फ़रवरी 2019 (13:05 IST)
नई दिल्ली। दिल्ली से सटे उत्तर प्रदेश के नोएडा सेक्टर-12 स्थित मेट्रो अस्पताल में गुरुवार दोपहर आग लग गई। इसके चलते अस्पताल में अफरातफरी का माहौल पैदा हो गया। आग अस्पताल की तीसरी और चौथी मंजिल में लगी थी। अस्पताल प्रबंधन के मुताबिक सभी मरीज सुरक्षित हैं। 
 
सूचना मिलते ही अग्निशमन विभाग की 12 गाड़ियां मौके पर पहुंच गईं और आग बुझाने का काम शुरू कर दिया गया। जल्द ही आग पर काबू पा लिया गया।

अस्पताल के मालिक डॉक्टर पुरुषोत्तम लाल ने कहा कि आग से कोई बड़ा नुकसान नहीं हुआ। यह छोटी सी आग थी। सभी मरीज सुरक्षित हैं। जिस वक्त आग लगी थी मैं खुद भी अस्पताल में मौजूद था। उन्होंने इसके पीछे किसी तरह की साजिश से इंकार नहीं किया है। 
 
आग के बाद काफी संख्या में लोग अस्पताल से बाहर निकलकर सड़क पर जमा हो गए। कई मरीजों को पास के कैलाश अस्पताल में पहुंचाया गया। इसके लिए दोनों तरफ से ट्रैफिक रोक दिया गया है।
 
अस्पताल से काला धुंआ निकलता देख आसपास काफी संख्या में लोगों की भीड़ जुट गई है। धुआं बाहर निकालने के लिए अस्पताल के शीशे तोड़ दिए गए, जिससे मरीजों को सांस लेने में परेशानी न हो। पुलिस ने भी घटनास्थल पर पहुंचकर भीड़ को नियंत्रित किया। आग की वजह अभी स्पष्ट नहीं है। हादसे में किसी के भी हताहत होने की सूचना नहीं है।

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

अगला लेख मां की क्रूरता, 5 साल की मासूम को मोमबत्ती से जलाया, पढ़कर सिहर जाएंगे