राजस्थान में राजनीतिक संकट, सचिन पायलट समेत 19 कांग्रेस विधायकों को नोटिस

बुधवार, 15 जुलाई 2020 (11:45 IST)
जयपुर। राजस्थान विधानसभा के अध्यक्ष कांग्रेस विधायक दल की हाल में हुई बैठकों में भाग नहीं लेने वाले विधायकों को अयोग्य ठहराए जाने का नोटिस जारी करेंगे जिनमें सचिन पायलट भी शामिल हैं।
 
कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे ने कहा कि सचिन पायलट सहित उन सभी विधायकों को अयोग्य ठहराए जाने के नोटिस जारी किए जाएंगे जो पार्टी की विधायक दल की बैठक में शामिल नहीं हुए। ये नोटिस विधानसभा अध्यक्ष के जरिए जारी किए जाएंगे।
 
गौरतलब है कि पायलट सहित उनके समर्थक माने जाने वाले कई विधायक सोमवार और मंगलवार को यहां हुई पार्टी की विधायक दल की बैठक में शामिल नहीं हुए। कुल 19 विधायक बैठक में शामिल नहीं हुए।
 
कांग्रेस ने अशोक गहलोत सरकार को गिराने की साजिश में शामिल होने के आरोप में पायलट तथा दो और मंत्रियों को मंगलवार को उनके पदों से बर्खास्त कर दिया।
 
पांडे ने कहा कि पार्टी ने विधानसभा अध्यक्ष को इन विधायकों की बर्खास्तगी की याचिका दी है और उन्हें अयोग्य ठहराए जाने के नोटिस जारी किए जाएंगे। विधायकों के जवाब मिलने के बाद इस बारे में कोई भी फैसला विधानसभा अध्यक्ष करेंगे। (भाषा)

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख कोरोनावायरस Live Updates : बिहार में टूटा कोरोनावायरस का कहर, गवर्नर हाउस में काम करने वाले 20 लोग COVID-19 पॉजिटिव