Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

Nupur Sharma: नूपुर शर्मा की हत्या करने आया PAK घुसपैठिया पकड़ा गया, बैग में मिला चाकू और मैप

हमें फॉलो करें webdunia
मंगलवार, 19 जुलाई 2022 (21:13 IST)
जयपुर/नई दिल्ली। सीमा सुरक्षा बल (Border Security Force) ने भारतीय सीमा में घुस आए एक पाकिस्तानी युवक को गिरफ्तार किया है। घुसपैठिया नुपुर शर्मा की हत्या करने की मंशा से भारत में घुसा था। घुसपैठिए के पास से एक चाकू व छुरा भी बरामद किया गया है। 
श्रीगंगानगर के जिला पुलिस अधीक्षक आनंद शर्मा ने बताया कि 16-17 जुलाई की रात को जिले के हिंदुमलकोट थाना क्षेत्र में पाकिस्तान से लगी सीमा पर एक युवक भारतीय सीमा में घुस गया। उन्होंने बताया कि सीमा सुरक्षा बल के जवानों ने उस पकड़ लिया और उसे पुलिस के हवाले कर दिया।
 
शर्मा के अनुसार जांच एजेंसियों की संयुक्त पूछताछ में युवक ने अपना नाम रिजवान अशरफ (24) बताया है और वह पाकिस्तानी के मंडी बहाउद्दीन शहर का रहने वाला है। शर्मा ने कहा कि युवक ने बताया कि उसने भाजपा की निलंबित प्रवक्ता नूपुर शर्मा की हत्या के इरादे से सीमा पार की। अधिकारियों के अनुसार युवक 'धार्मिक रूप से बहुत अधिक प्रभावित है और वह अजमेर भी जाना चाहता था।'
 
उन्होंने बताया कि युवक के पास एक झोला था जिसमें दो चाकू (एक छोटा एक बड़ा), धार्मिक किताबें, कपड़े व खाने का सामान मिला। उन्होंने बताया कि पुलिस ने उसे स्थानीय कोर्ट में पेश किया जहां उसे आठ दिन के लिए पुलिस रिमांड में भेज दिया गया। आरोपी के खिलाफ विदेशियों विषयक अधिनियम, 1946, भारतीय पासपोर्ट अधिनियम और शस्त्र अधिनियम की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है।
 
भाजपा की निलंबित प्रवक्ता शर्मा एक टीवी कार्यक्रम में पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ कतिपय टिप्पणी के लिए विवादों में आई थी। पार्टी ने बाद में उसे पद से हटाया था। इससे पहले राजधानी दिल्ली में अधिकारियों ने बताया कि रिजवान के पास से कुछ आपत्तिजनक दस्तावेज, दो चाकू, एक कंघा और तेल के अलावा कुछ अन्य सामान भी बरामद किया गया था।
 
उनके अनुसार प्रारंभिक पूछताछ के दौरान रिजवान ने अधिकारियों को बताया कि वह सीमा पर इसलिए आया था क्योंकि वह अजमेर शरीफ दरगाह जाना चाहता था। हालांकि, अधिकारी ने दावा किया कि बाद में उसने बताया कि वह पैगंबर मोहम्मद पर कथित आपत्तिजनक टिप्पणी करने वाली भारतीय जनता पार्टी की पूर्व प्रवक्ता नुपुर शर्मा की हत्या करना चाहता था। अधिकारी के अनुसार, रिजवान से इस समय बीएसएफ और राज्य पुलिस तथा खुफिया एजेंसियों की एक संयुक्त पूछताछ समिति (जेआईसी) पूछताछ कर रही है।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

महिला का नहाते समय वीडियो बनाया, धमकी देने के आरोप में आरोपी गिरफ्तार