पाकिस्तान डरा, हटा दिया रिहाई से पहले रिकॉर्ड किया अभिनंदन का वीडियो

शनिवार, 2 मार्च 2019 (15:47 IST)
नई दिल्ली। विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान की रिहाई भी अब पाकिस्तान सरकार के गले की हड्‍डी बनती जा रही है। रिहाई से पहले पाकिस्तान सरकार द्वारा रिकॉर्ड किया गया वीडियो सोशल मीडिया पर वाइरल हो गया। वीडियो पर सवाल उठते ही पाकिस्तान सरकार ने यह वीडियो ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से डिलीट कर दिया है।
 
माना जा रहा है कि यह वीडियो रिकॉर्ड कर पाकिस्तान ने जिनेवा कन्वेंशन की शर्तों और अन्य अंतरराष्ट्रीय नियमों के उल्लंघन किया है। पाकिस्तान सरकार के आधिकारिक हैंडल्स पर पहले इस वीडियो को विंग कमांडर की रिहाई से पहले रिलीज किया गया था, लेकिन बाद में अपनी गलती का एहसास होते ही इस वीडियो को हटा दिया गया।
 
ग़ौरतलब है कि शुक्रवार को पाकिस्तान ने अभिनंदन की सुपुर्दगी में अपेक्षित समय से काफी ज्यादा देरी हुई थी। यहां तक कि पाकिस्तानी संसद के संयुक्त सत्र में विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने अभिनंदन की रिहाई का जो समय बताया था, उसके 6 घंटे बाद उनकी वापसी हुई। रिहाई में देरी की वजह एक वीडियो की रिकॉर्डिंग थी, जिसमें अभिनंदन से जबरन पाकिस्तानी सेना की तारीफ और भारतीय मीडिया की बुराई करवाई गई थी। इस वीडियो में कई कट्स थे।
 
पाकिस्तान सरकार ने स्थानीय समयानुसार रात साढ़े आठ बजे अभिनंदन का वीडियो संदेश स्थानीय मीडिया में जारी किया। इस वीडियो में अभिनंदन बता रहे हैं कि उन्हें किस तरह पकड़ा गया और पाकिस्तानी सेना ने उनके साथ किस तरह व्यवहार किया।

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख विलियसन का दोहरा शतक, न्यूजीलैंड की रिकॉर्ड पारी