PAK की आतंकी साजिश, ISI ने भारत में भेजे आतंकी, IB ने जारी किया अलर्ट

गुरुवार, 29 अगस्त 2019 (12:45 IST)
नई दिल्ली। कश्मीर मामले पर बौखलाया पाकिस्तान भारत में आतंकी हमलों की घिनौनी साजिशें रच रहा है। इसी बीच खबर आ रही है कि पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी ISI ने भारत में दो आतंकियों को भेजा है। IB ने इसके लिए अलर्ट जारी किया है। आतंकी साजिश को देखते हुए गुजरात के कांडला पोर्ट पर भी सुरक्षा बढ़ा दी गई है।
ALSO READ: Article 370 : कश्मीर पर पाकिस्तान की एक और नापाक चाल, CM खट्टर के बयान को UN में बनाया सबूत
खबरों के मुताबिक IB ने दिल्ली में आतंकी घटना को लेकर अलर्ट जारी किया है। इस बीच कांडला पोर्ट पर भी सुरक्षा बढ़ाई गई है।  खुफिया एजेंसियों के मुताबिक कंमाडो की ट्रेनिंग लिए आतंकी भेजे गए हैं।
नौसेना को इनपुट मिला है कि पाकिस्तानी कमांडो अब समुद्र के जरिए आतंकी वारदात को अंजाम दे सकते हैं। इसे लेकर नौसेना ने एक अलर्ट जारी किया है और तटरक्षक बलों को सतर्क रहने को कहा गया है।
ALSO READ: इमरान के मंत्री ने फिर दी युद्ध की धमकी, बोले- अब भारत के खिलाफ होगी आखिरी लड़ाई
खुफिया जानकारी के बाद गुजरात के कांडला बंदरगाह पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है। नौसेना के मुताबिक पाकिस्तानी कमांडो गुजरात में सांप्रदायिक अशांति या आतंकवादी हमले को अंजाम देने के लिए लिए समुद्री मार्ग कच्छ क्षेत्र से भारत में घुसपैठ को अंजाम दे सकते हैं।
 
बैलेस्टिक मिसाइल गजनवी का परीक्षण : कश्मीर पर बेचैन पाकिस्तान नेे बैलेस्टिक मिसाइल गजनवी का परीक्षण किया। खबरों के मुताबिक पाकिस्तान ने कराची के पास सोनमियानी उड़ान परीक्षण केंद्र से मिसाइल टेस्ट किया। कश्मीर मुद्दे पर दुनिया के देशों से समर्थन नहीं मिलने के बाद पाक ने पहले ही बैलेस्टिक मिसाइल परीक्षण की धमकी दी थी। बताया जाता है कि पाकिस्तान ने इस मिसाइल का परीक्षण रात में किया। इस मिसाइल की मारक क्षमता 290 किलोमीटर है।

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख एमपी प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड (MP PEB) ने घोषित किया TET Result, यहां करें चेक