जेट एयरवेज की फ्लाइट में यात्रियों के नाक-कान से बहने लगा खून, मचा हड़कंप

गुरुवार, 20 सितम्बर 2018 (09:59 IST)
मुंबई से जयपुर की जेट एयरवेज की फ्लाइट में चालक की गलती से हवा का दबाव कम हो गया। पायलट की इस गलती से यात्रियों की तबीयत बिगड़ गई। जेट एयरवेज की उड़ान संख्या 9डब्ल्यू-697 में उस समय 166 यात्री तथा चालक दल के पांच सदस्य सवार थे। इस मामले की रिपोर्ट नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) को दे दी गई है तथा जांच पूरी होने तक दोनों पायलटों को ड्यूटी से हटा दिया गया है।
 
 
विमान में सवार 30 यात्रियों की नाक और कान से खून निकलने लगा। कई यात्रियों को सिरदर्द की शिकायत भी होने लगी। आनन-फानन में विमान को वापस मुंबई एयरपोर्ट पर उतारा गया। सभी यात्रियों का इसी एयरपोर्ट पर इलाज किया जा रहा है।
 
खबरों के अनुसार जेट एयरवेज के विमान ने गुरुवार की सुबह मुंबई से जयपुर के लिए उड़ान भरी थी। विमान का पायलट हवा का दबाव कम करने का वाला स्‍विच ऑन करना ही भूल गया। विमान जैसे ही हवा में पहुंचा, वैसे ही विमान में सवार यात्रियों को परेशानी होने लगी। पहले तो लोगों ने सिरदर्द होने की शिकायत की, कुछ ही देर में करीब 30 यात्रियों की नाक और कान से खून निकलने लगा।
 
खबरों के मुताबिक जिस समय विमान ने उड़ान भरी थी, उस वक्‍त विमान में 166 यात्री मौजूद थे। यात्रियों की तबीयत बिगड़ती देख विमान को वापस मुंबई एयरपोर्ट पर लैंड कराया गया। सभी यात्रियों का इलाज मुंबई एयरपोर्ट पर ही किया जा रहा है।

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

LOADING