Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

लगातार तीसरे दिन सस्ता हुआ पेट्रोल, डीजल रहा स्थिर, जानिए 4 महानगरों में भाव

webdunia
शनिवार, 3 अगस्त 2019 (11:38 IST)
नई दिल्ली। पेट्रोल की कीमत में शनिवार को भी राहत मिली है। पेट्रोल के दाम आज तीसरे दिन भी घट गए, जबकि डीजल के भाव में लगातार चौथे दिन स्थिरता बनी रही। तेल विपणन कंपनियों ने पेट्रोल के भाव में आज दिल्ली, कोलकाता और मुंबई में 7 पैसे और चेन्नई में 8 पैसे प्रति लीटर की कटौती की है। देश की राजधानी दिल्ली में इन 3 दिनों में पेट्रोल 24 पैसे प्रति लीटर सस्ता हो गया है।

खबरों के मुताबिक, आज लगातार तीसरे दिन पेट्रोल की कीमत में राहत मिली है, जबकि डीजल के भाव में लगातार चौथे दिन स्थिरता बनी रही। पेट्रोल की कीमत में 7 पैसे प्रति लीटर की कटौती हुई है, जबकि शुक्रवार को इसमें 11 पैसे प्रति लीटर की कमी हुई थी।

आज देश की राजधानी दिल्ली में एक लीटर पेट्रोल का भाव 72.62 रुपए प्रति लीटर रहा, वहीं डीजल 66.00 रुपए के स्तर पर स्थिर रहा। कोलकाता, मुंबई में पेट्रोल के दाम 7 पैसे और चेन्नई में 8 पैसे प्रति लीटर तकलुढ़के। इसके साथ ही कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल के भाव क्रमश: 75.30 रुपए, 78.27 रुपए और 75.45 रुपए प्रति लीटर के स्तर पर पहुंच गए, जबकि डीजल में कोई बदलाव नहीं हुआ।

पेट्रोल-डीजल के दाम हर दिन घटते-बढ़ते रहते हैं। पेट्रोल-डीजल का नया दाम सुबह 6 बजे से लागू हो जाता है। इनकी कीमत में एक्साइज ड्यूटी, डीलर कमीशन सब कुछ जोड़ने के बादल इसकी कीमत लगभग दोगुनी हो जाती है। जब इंटरनेशनल क्रूड ऑयल की कीमत बढ़ती है तो भारत में इनका दाम भी बढ़ जाता है।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

मोदी सरकार क्यों जम्मू कश्मीर से आसानी से हटा सकती है अनुच्छेद 35-A?