तस्वीरों ने खोली पाक की पोल, सामने आई F-16 के मलबे की तस्वीरें...

गुरुवार, 28 फ़रवरी 2019 (12:10 IST)
नई दिल्ली। दुनिया के सामने पाकिस्तान का चेहरा एक बार फिर बेनकाब हुआ है। बुधवार को भारतीय वायुसेना ने जम्मू-कश्मीर में सैन्य ठिकानों पर पाकिस्तानी वायु सेना के हमले को नाकाम कर उसके एक लड़ाकू विमान एफ 16 को मार गिराया, पाकिस्तान यह मानने को राजी नहीं था। अब इस विमान के मलबे की तस्वीरें सामने आने के बाद पाकिस्तान का झूठ सामने आ गया है। 
 
खबरों के अनुसार पाकिस्तानी विमान F-16 के मलबे की तस्वरें सामने आई हैं। ये तस्वीरें पाक अधिकृत कश्मीर की है। इसमें विमान के मलबे के आसपास पाकिस्तानी सेना के अधिकारी दिखाई दे रहे हैं।
 
F-16 विमान को भारतीय वायुसेना के मिग 21 विमान ने खदेड़ कर मारा था। भारत ने भी पाकिस्तान के विमान को मारने की पुष्टि की थी, लेकिन पाकिस्तान अब तक इस बात से इंकार कर रहा था, लेकिन अब जो तस्‍वीरें सामने वे पाक के झूठ को बयां कर रही हैं। 
गौरतलब है कि इसी तरह के चित्र सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे थे और कहा जा रहा था कि ये भारत लड़ाकू विमान मिग का मलबा है। दूसरी ओर भारतीय वायुसेना के सूत्रों ने पुष्टि की है कि यह मलबा बुधवार को मार गिराए गए पाकिस्तानी लड़ाकू विमान एफ 16 का ही है। मलबे के पास पाकिस्तानी सेना के अधिकारी भी दिखाई दे रहे हैं। कहा जा रहा है कि इनमें से एक पाकिस्तान की 7वीं नार्दन लाइट इन्फेंट्री के कमांडिंग ऑफिसर भी हैं। (Photo courtesy: ANI)

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख F16 विमान गिराने वाले अभिनंदन के साहस की रोंगटे खड़े कर देने वाली कहानी