Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

मन की बात में पीएम मोदी की अपील, 15 अगस्त तक सोशल मीडिया प्रोफाइल पर लगाएं तिरंगा

हमें फॉलो करें webdunia
रविवार, 31 जुलाई 2022 (11:23 IST)
नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को देशवासियों को संबोधित करते हुए कहा कि इस बार ‘मन की बात’ बहुत खास है। इसका कारण है, इस बार का स्वतंत्रता दिवस, जब भारत अपनी आज़ादी के 75 वर्ष पूरे करेगा। हम सभी बहुत अद्भुत और ऐतिहासिक पल के गवाह बनने जा रहे हैं। उन्होंने सभी से हर घर तिरंगा लगाने की अपील की।
 
उन्होंने कहा कि आजादी के अमृत महोत्सव के तहत, 13 से 15 अगस्त तक, एक स्पेशल मुवमेंट - 'हर घर तिरंगा- हर घर तिरंगा' का आयोजन किया जा रहा है। इस मुवमेंट का हिस्सा बनकर 13 से 15 अगस्त तक, आप, अपने घर पर तिरंगा जरूर फहराएं, या उसे अपने घर पर लगाएं। 2 अगस्त से 15 अगस्त तक, हम सभी, अपनी Social Media Profile Pictures में तिरंगा लगा सकते हैं।
 
2 अगस्त को पिंगली वेंकैया जी की जन्म-जयंती है जिन्होंने हमारे राष्ट्रीय ध्वज को डिजाइन किया था। मैं उन्हें, आदरपूर्वक श्रद्दांजलि अर्पित करता हूं।
 
उन्होंने कहा कि जुलाई महीने में Indian Virtual Herbarium को लांच किया गया। यह इस बात का भी उदाहरण है, कि कैसे हम डिजीटल वर्ल्ड का इस्तेमाल अपनी जड़ों से जुड़ने में कर सकते हैं।
 
उन्होंने कहा कि मुझे ये देखकर बहुत खुशी होती है, कि आजादी का अमृत महोत्सव एक जन आंदोलन का रूप ले रहा है। सभी क्षेत्रों और समाज के हर वर्ग के लोग इससे जुड़े अलग-अलग कार्यक्रमों में हिस्सा ले रहे हैं।
पीएम मोदी ने कहा कि 31 जुलाई यानी आज ही के दिन, हम सभी देशवासी, शहीद उधम सिंह जी की शहादत को नमन करते हैं। मैं ऐसे अन्य सभी महान क्रांतिकारियों को अपनी विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं जिन्होंने देश के लिए अपना सर्वस्व न्योछावर कर दिया।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

3 दिन बाद कोरोना केे 20,000 से कम मामले, 39 मरीजों की मौत