Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

दिवाली पर पीएम मोदी ने दिया रोजगार का तोहफा, 75,000 को मिली नौकरी

हमें फॉलो करें webdunia
शनिवार, 22 अक्टूबर 2022 (11:56 IST)
नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को रोजगार मेले का उद्घाटन करते हुए 75,000 लोगों को अपॉइंटमेंट लेटर भी दिए। इस योजना के माध्यम से 2023 तक 10 लाख लोगों को नौकरियां देने का लक्ष्य रखा गया है।
 
इस अवसर पर पीएम मोदी ने कहा कि आज भारत की युवा शक्ति के लिए महत्वपूर्ण अवसर है, बीते 8 वर्षों में, देश में रोजगार और स्वरोजगार का, जो अभियान चल रहा है, आज उसमें एक और कड़ी जुड़ रही है। ये कड़ी है रोजगार मेले की। आज केंद्र सरकार 75 हजार युवाओं को नियुक्ति पत्र दे रही है, बीते 8 वर्षों में पहले भी लाखों युवाओं को नियुक्ति पत्र दिए गए हैं।
 
पीएम ने कहा कि आने वाले महीनों में इसी तरह लाखों युवाओं को भारत सरकार द्वारा समय-समय पर नियुक्ति पत्र सौंपे जाएंगे। आज अगर केंद्र सरकार के विभागों में इतनी तत्परता, इतनी दक्षता आई है, इसके पीछे 7-8 साल की कड़ी मेहनत है, कर्मयोगियों का विराट संकल्प है।
 
प्रधानमंत्री ने कहा कि विकसित भारत के संकल्प की सिद्धि के लिए हम आत्मनिर्भर भारत के रास्ते पर चल रहे हैं। इसमें हमारे इनोवेटर्स, इंटरप्रेनर्स, उद्यमियों, किसानों, और मैन्यूफैक्चरिंग से जुड़े साथियों की बड़ी भूमिका है।
 
उन्होंने कहा कि देश की कार्यसंस्कृति बदल रही है। आज भारत दुनिया की पांचवीं बड़ी अर्थव्यवस्था है। 7-8 साल के भीतर हमने 10वें नंबर से 5वे नंबर तक की छलांग लगाई है। ये इसलिए संभव हो पा रहा है, क्योंकि बीते 8 वर्षों में हमने देश की अर्थव्यवस्था की उन कमियों को दूर किया है, जो रुकावटें पैदा करती थीं।
 
Edited by : Nrapendra Gupta

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

ओवैसी ने उठाया भारत-पाक मैच पर सवाल, क्यों खेल रहे हैं यह मैच?