आमिर-शाहरुख और कंगना जैसे सितारों से मिले पीएम मोदी, महात्मा गांधी पर की बात

शनिवार, 19 अक्टूबर 2019 (23:00 IST)
नई दिल्ली। महात्मा गांधी के 150वें जयंती वर्ष को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को कला और सिनेमा जगत की दिग्गत हस्तियों से मुलाकात की। कार्यक्रम में आमिर खान, शाहरुख खान, कंगना रणौत समेत बॉलीवुड की कई दिग्गज हस्तियां शामिल हुईं।
 
पीएम मोदी ने इस अवसर पर कहा कि महात्मा गांधी के विचार सादगी के पर्याय हैं। उनके विचार दूर-दूर तक गूंजते हैं। रचनात्मकता की शक्ति अपार है। हमारे राष्ट्र के लिए रचनात्मकता की इस भावना का भरपूर उपयोग करना आवश्यक है।
 

प्रधानमंत्री ने कहा कि महात्मा के आदर्शों को लोकप्रिय बनाने के लिए फिल्मों और टेलीविजन की दुनिया के कई लोग बहुत अच्छा काम कर रहे हैं। उन्होंने 'गांधी एट 150' थीम पर आधारित चार वीडियो भी जारी किए।
 
प्रधानमंत्री ने मामल्लापुरम में हाल ही में चीनी राष्ट्रपति के साथ अपनी बातचीत को याद करते हुए कहा कि शी चिनफिंग ने चीन में 'दंगल' जैसी भारतीय फिल्मों की लोकप्रियता का उल्लेख किया। उन्होंने दक्षिण पूर्व एशिया में रामायण की लोकप्रियता का भी उल्लेख किया।

मीटिंग के दौरान पीएम मोदी ने फिल्म जगत की हस्तियों से डांडी में बने गांधी म्यूजियम घूमने की अपील की। मोदी ने कहा कि आप लोगों को स्टेच्यू ऑफ यूनिटी भी जाना चाहिए, जहां देश और दुनिया से लोग आ रहे हैं। 
 
मोदी ने फिल्मी हस्तियों से कहा कि आपका काम दुनिया के सभी कोनों तक पहुंच गया है। सरकार की ओर से मुझे आपकी रचनात्मकता का अधिकतम प्रभाव सुनिश्चित करने में मदद करने की खुशी है।

कार्यक्रम में आमिर खान ने कहा कि मैं बापू के आदर्शों को लोकप्रिय बनाने की दिशा में प्रयास के लिए प्रधानमंत्री जी की तारीफ करना चाहूंगा। एक क्रिएटिव व्‍यक्‍ति के तौर पर हम इस दिशा में काफी कुछ कर सकेंगे। उन्होंने कहा कि मैं प्रधानमंत्री को आश्‍वस्‍त करना चाहूंगा कि हम इस दिशा में और प्रयास करेंगे।
 
शाहरुख ने कहा कि हम लोगों को एक अच्‍छे काम के लिए एक साथ लाने के लिए प्रधानमंत्री का धन्‍यवाद। मुझे लगता है कि भारत और दुनिया को हमें गांधी जी से फिर से परिचित कराना चाहिए।

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख महाराष्ट्र और हरियाणा में थमा चुनाव प्रचार, 21 को मतदान