Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

उपसभापति हरिवंश की गांधीगिरी देख खुश हुए पीएम मोदी, दिया बड़ा बयान

webdunia
मंगलवार, 22 सितम्बर 2020 (10:02 IST)
नई दिल्ली। राज्यसभा सांसदों के लिए चाय लेकर पहुंचे राज्यसभा के उपसभापति हरिवंश ने अपनी सादगी से सभी का दिल जीत लिया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हरिवंश के इस कदम की जमकर सराहना की। 
 
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राज्यसभा के उपसभापति हरिवंश द्वारा मंगलवार सुबह धरना दे रहे सांसदों से मिलने पर ट्वीट किया और कहा है कि यह हरिवंश जी की उदारता और महानता को दर्शाता है। लोकतंत्र के लिए इससे खूबसूरत संदेश और क्या हो सकता है। मैं उन्हें इसके लिए बहुत-बहुत बधाई देता हूं।
 
हर किसी ने देखा कि दो दिन पहले लोकतंत्र के मंदिर में उनको किस प्रकार अपमानित किया गया, उन पर हमला किया गया और फिर वही लोग उनके खिलाफ धरने पर भी बैठ गए। लेकिन आपको आनंद होगा कि आज हरिवंश जी ने उन्हीं लोगों को सवेरे-सवेरे अपने घर से चाय ले जाकर पिलाई।
 
एक अन्य ट्वीट में उन्होंने कहा कि बिहार की धरती ने सदियों पहले पूरे विश्व को लोकतंत्र की शिक्षा दी थी। आज उसी बिहार की धरती से प्रजातंत्र के प्रतिनिधि बने श्री हरिवंश जी ने जो किया, वह प्रत्येक लोकतंत्र प्रेमी को प्रेरित और आनंदित करने वाला है।

webdunia
उल्लेखनीय है कि कांग्रेस, टीएमसी और आप पार्टी के कुल 8 सांसदो को सोमवार को राज्यसभा के सभापति एम. वैंकेया नायडू ने कृषि विधेयक पारित होने के दौरान उनके व्यवहार के चलते निलंबित कर दिया। निलंबन के बाद से ही सभी सांसद, संसद के प्रांगण में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की प्रतिमा के पास धरने पर बैठे हैं।
 
एक दिन का उपवास : निलंबित सांसदों के उच्च सदन में अमर्यादित व्यवहार से हरिवंशजी खासे नाराज नजर आ रहे हैं। उन्होंने इसके विरोध में एक दिन के उपवास का भी ऐलान किया। 
चित्र सौजन्य : ट्विटर

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

लगातार छठे दिन भी घटे डीजल के दाम, पेट्रोल की कीमतों में भी कमी