मोदी का बड़ा बयान, भारत की लड़ाई पाकिस्तानियों से नहीं, आतंकवाद से

शुक्रवार, 29 मार्च 2019 (10:49 IST)
नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शुक्रवार को कहा कि भारत का पाकिस्तान की जनता के साथ कोई झगड़ा नहीं है और उन्होंने कहा कि हमारी लड़ाई आतंकवाद के खिलाफ है।
 
मोदी ने एक न्यूज चैनल के साक्षात्कार में कहा कि जहां तक भारत का संबंध है पाकिस्तान के पास आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई के अलावा और कोई विकल्प नहीं है। हमारा पाकिस्तान की जनता के साथ कभी झगड़ा नहीं था और आज भी नहीं है।
 
प्रधानमंत्री ने कहा कि हमने 26/11 को लेकर सभी सूची, टेप आदि दे दिये, वे अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई कर सकते हैं और उसे हमें सौंप सकते हैं, हम कानूनी कदम उठाएंगे। जैश-ए-मोहम्मद ने इसे स्पष्ट रूप से कहा कि हां, हमने यह किया है और तब भी आप (पाकिस्तान) कार्रवाई नहीं करते हैं।
 
पाकिस्तान ने हमेशा हर आतंकवादी हमले के बाद आश्वासन दिया कि वह निर्णायक कार्रवाई करेगा लेकिन वह ऐसा नहीं करता है। मैं अब उनके जाल में नहीं फंसना चाहता हूं।
 
प्रधानमंत्री ने इस बात पर अफसोस जताया कि उनके विरोधियों को पाकिस्तान के प्रधानमंत्री के बयानों में तो राजनीतिज्ञता दिखाई देती है जबकि उन्हें अपने ही प्रधानमंत्री पर संदेह है। उन्होंने कहा कि जनता को ऐसे लोगों को पहचानना चाहिए।
 
कांग्रेस पर कटाक्ष करते हुए उन्होंने कहा कि कांग्रेस की पिछली सभी सरकारों के लिए रक्षा सौदे एटीएम की तरह हुआ करते थे। उन्होंने कहा कि वे कल्पना नहीं कर सकते कि रक्षा सौदे पारदर्शिता के साथ किए जा सकते हैं। प्रधानमंत्री ने कहा कि उनकी सरकार रक्षा सौदों पर सरकार से सरकार के समझौते के स्तर पर काम करेगी ताकि इसमें पारदर्शिता बनी रहे। (वार्ता) 

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

अगला लेख यमुना एक्सप्रेसवे पर बस ने मारी ट्रक को टक्कर, 8 लोगों की मौत