बहरीन में पीएम मोदी ने जेटली को किया याद, कहा- मेरा दोस्त चला गया

शनिवार, 24 अगस्त 2019 (22:04 IST)
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को बहरीन में भारतीय समुदाय के लोगों को संबोधित किया। उन्होंने पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली को याद करते हुए कहा कि मैं कर्तव्यों से बंधा हुआ हूं। आज मेरा दोस्त चला गया।

पीएम मोदी ने कहा कि मैं बहरीन की धरती से जेटली को श्रद्धांजलि देता हूं। हर कदम साथ चलने वाला साथी चला गया। एक तरफ कुछ दिन पहले बहन सुषमा नहीं रहीं और आज दोस्त अरुण चला गया।

यहां नेशनल स्टेडियम में मोदी जेटली के साथ अपनी दशकों पुरानी दोस्ती को याद करके भावुक हो गए। मोदी ने कहा, 'ऐसे समय में जब लोग जन्माष्टमी का पर्व मना रहे हैं, मैं अपने मित्र अरुण के निधन का शोक मना रहा हूं। उन्होंने कहा कि वह एक तरफ अपने कर्तव्य पथ से बंधे है जबकि दूसरी ओर उनका मन शोक से भरा हुआ है।'
 
उल्लेखनीय है कि पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली का आज दिल्ली के एम्स में निधन हो गया। पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज का भी 6 अगस्त को निधन हो गया था। 
 
मोदी ने इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक के बाद एक 5 ट्वीट कर पूर्व वित्तमंत्री अरुण जेटली के निधन पर दुख व्यक्त करते हुए कहा है कि वे एक बड़े नेता, बुद्धिजीवी और कानून क्षेत्र के महारथी थे। 3 देशों की यात्रा के दूसरे चरण में संयुक्त अरब अमीरात पहुंचे मोदी ने जेटली की पत्नी से टेलीफोन पर भी बात की। अपने शोक संदेश में उन्होंने कहा, उनका निधन दुखद है। उनकी पत्नी संगीताजी और पुत्र रोहन से बात की और संवेदना व्यक्त की। ओम शांति...।
 
प्रधानमंत्री ने कहा, अरुण जेटलीजी के निधन से उन्होंने एक महत्वपूर्ण मित्र खो दिया है, जिनको मैं दशकों से जानता था। विभिन्न मुद्दों पर उनकी जानकारी और समझ असाधारण थी। उन्होंने अच्छा जीवन जीया और हमें कई अच्छी यादों के साथ छोड़ गए। हमें उनकी याद आएगी।
 
प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी और जेटली का अटूट बंधन था। तेजतर्रार छात्र नेता के रूप में वे आपातकाल के दौरान लोकतंत्र को बचाने के लिए आगे आए थे। वे पार्टी का चेहरा बन गए थे और उन्होंने अपने कार्यक्रमों और योजनाओं से पार्टी की विचारधारा को समाज के बड़े वर्ग तक पहुंचाया।

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख जेटली के निधन से राजनीतिक जगत में शोक की लहर, भारी मन से नेताओं ने दी श्रद्धांजलि