Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

राष्ट्रपति व पीएम सहित कई नेताओं ने दी ईद उल अजहा की शुभकामनाएं

हमें फॉलो करें webdunia
बुधवार, 21 जुलाई 2021 (10:56 IST)
नई दिल्ली। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद व प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देशवासियों को ईद-उल-अजहा की शुभकामनाएं दीं। इन शीर्ष नेताओं ने कोविड प्रोटोकॉल का पालन करते हुए त्योहार मनाने की अपील भी की। राष्ट्रपति भवन द्वारा किए गए एक ट्वीट के अनुसार राष्ट्रपति कोविंद ने कहा- सभी देशवासियों को ईद मुबारक। राष्ट्रपति ने कहा- ईद-उज-जुहा प्रेम, त्‍याग और बलिदान की भावना के प्रति आदर व्‍यक्‍त करने और समावेशी समाज में एकता और भाईचारे के लिए मिलकर कार्य करने का त्‍योहार है। आइए, हम कोविड-19 से बचाव के उपाय अपनाते हुए समाज के हर वर्ग की खुशहाली के लिए काम करने का संकल्‍प लें।

 
उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू ने भी मंगलवार को ईद-उल-अजहा की पूर्व संध्या पर लोगों को बधाई देते हुए कोविड-19 उपयुक्त व्यवहार को ध्यान में रखते हुए त्योहार मनाने का आग्रह किया। अपने संदेश में नायडू ने कहा कि ईद-उल-अजहा बलिदान का त्योहार है और यह ईश्वर के प्रति समर्पण का उदाहरण है। नायडू ने लोगों से सुरक्षा मानदंडों का पालन करते हुए ईद-उल-अजहा मनाने का आग्रह किया तथा कहा कि यह ईद-उल-अजहा हमारे जीवन में शांति, सद्भाव और खुशी लाए।
 
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी देशवासियों को ईद की शुभकामनाएं देते लिखा कि ईद मुबारक! ईद-उल-अजहा की हार्दिक शुभकामनाएं। यह दिन सामूहिक सहानुभूति, सद्भाव और सेवा में समावेश की भावना को आगे बढ़ाए। केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने भी लोगों को ईद-उल-अजहा के मौके पर अपने आवास पर नमाज अदा की और देश के लोगों और पूरी दुनिया की मानवता के अच्छे स्वास्थ्य और सलामती की दुआ की।
 
कोरोना के कारण इस साल बकरीद की सामूहिक नमाज नहीं हुई। जामा मस्जिद के इमाम ने कहा कि कोविड गाइडलाइन्स को ध्यान में रखते हुए हमने सामान्य नमाज का समय रद्द कर दिया। भीड़ से बचने के लिए यहां भोर में ही नमाज अदा की गई थी।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

उत्तराखंड के चंपावत में भारी बारिश से भूस्खलन, राजमार्ग पर फंसे 150 लोग