तीन बड़े राज्यों में मिली हार के बाद भी भाजपा ने नहीं लिया सबक...

मंगलवार, 1 जनवरी 2019 (20:52 IST)
हाल ही में पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनावों में बीजेपी का प्रदर्शन ठीक नहीं रहा। तीन राज्यों राजस्थान, छत्तीसगढ़, मध्यप्रदेश में सत्ता उसके हाथों से चली गई है, वहीं तेलंगाना और मिजोरम में भी बीजेपी कुछ खास नहीं कर पाई है। इन राज्यों में मिली हार के बाद भी बीजेपी ने कोई सबक नहीं लिया है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के इंटरव्यू में दिए जवाबों से यही लगता है कि बीजेपी 2019 के लोकसभा चुनावों को लेकर अतिआत्मविश्वास में है।
 
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ANI को दिए एक इंटरव्यू में भाजपा की हार पर कहा कि जीत-हार मापदंड नहीं होता है। तेलंगाना और मिजोरम दोनों ही राज्यों ने बीजेपी को मौका नहीं दिया। प्रधानमंत्री ने कहा कि तीन राज्यों में 15 साल की एंटीइनकम्बेंसी को लेकर मैदान में थे। तेलंगाना और मिजोरम में भाजपा सत्ता पर आएगी, ऐसी बात कोई नहीं सोचता था। छत्तीसगढ़ में बीजेपी हार गई, लेकिन बाकी के दो राज्यों में किसी भी पार्टी को सीधा बहुमत नहीं मिला। प्रधानमंत्री ने कहा कि हम इस हार पर चर्चा कर रहे हैं कि कहां कमी रह गई। 
 
प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि 2019 में होने वाला चुनाव जनता और गठबंधन के बीच होगा। राजनीतिक पंडितों द्वारा 2019 में बीजेपी के 180 से ज्यादा सीटें न पाने के दावे को पीएम मोदी ने पूरी तरह खारिज कर दिया और कहा कि 2014 के चुनाव में भी इसी तरह के दावे किए जा रहे थे। 
 
पीएम मोदी ने कहा कि चुनाव उन लोगों के बीच है जो जनमानस की आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए प्रयासरत हैं और जो इन्हें रोकने में लगे हुए हैं।
 
विधानसभा चुनावों में मोदी लहर कम होने के सवाल पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि 'ये कुछ लोग हैं जो पहले भी यह कहते थे कि मोदी जीत नहीं सकते हैं...उनकी कोई लहर नहीं है...अब भी वही लोग यह कह रहे हैं। मैं समझता हूं कि लहर सिर्फ जनता की आशा-आकांक्षा की होती है। आज हिन्दुस्तान में विश्वास पनपा है। यह अपने आप में अद्भुत है।

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

अगला लेख पीएम मोदी का 2019 का सबसे बड़ा इंटरव्यू, नोटबंदी, राम मंदिर, किसान कर्जमाफी, जीएसटी पर दिए जवाब, जानिए 13 बड़ी बातें...