Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

खतरनाक कोरोना वायरस का डर, मोदी सरकार की बैठक

webdunia
शनिवार, 25 जनवरी 2020 (20:08 IST)
नई दिल्ली। केंद्र सरकार ने नोवेल कोरोना वायरस पर शनिवार को एक उच्च स्तरीय बैठक में स्थिति की समीक्षा की तथा विभिन्न मंत्रालयों और विभागों की तैयारियों का जायजा लिया।
 
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के निर्देश पर उनके प्रधान सचिव ने इस उच्च स्तरीय बैठक की अध्यक्षता की। प्रधानमंत्री कार्यालय ने बताया कि बैठक के दौरान अधिकारियों ने उन्हें पिछले दिनों इस मामले में हुई प्रगति, वायरस को फैलने से रोकने की तैयारियों और उससे निपटने के लिए किए गए उपायों की जानकारी दी।
 
उल्लेखनीय है कि देश में कोरोना वायरस के 4 संदिग्ध मामले सामने आए थे। हालांकि उनके नमूनों की जांच के बाद किसी भी मामले में मरीज को इस वायरस से पीड़ित नहीं पाया गया।
 
चीन में इस वायरस के संक्रमण के महामारी का रूप लेने के बाद देश के 19 हवाई अड्डों पर चीन से आने वाले यात्रियों की थर्मल स्क्रीनिंग की जा रही है।
 
अब तक 7 हवाई अड्डों पर 115 उड़ानों से आए 20 हजार यात्रियों की जांच की जा चुकी है। 12 अन्य हवाई अड्डों पर यात्रियों की जांच शुरू करने के निर्देश शुक्रवार को जारी किए गए हैं।
 
स्वास्थ्य मंत्रालय के अधिकारियों ने शनिवार को हुई बैठक में अस्पतालों और नमूनों की जांच करने वाली प्रयोगशालाओं की तैयारियों से प्रधानमंत्री के प्रधान सचिव को अवगत कराया। उन्होंने मंत्रालय द्वारा बड़े पैमाने पर की जा रही सर्विलांस गतिविधियों से भी उन्हें अवगत कराया।
 
नागर विमानन मंत्रालय द्वारा थर्मल स्क्रीनिंग तथा अन्य बचाव उपायों की भी बैठक में समीक्षा की गई। बैठक में कैबिनेट सचिव, गृह सचिव, विदेश सचिव, रक्षा सचिव, स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण सचिव, नागर विमानन सचिव तथा विभिन्न विभागों के कई अन्य सचिव मौजूद थे।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

ऑस्ट्रेलिया ओपन में उलटफेरों और दिग्गज खिलाड़ियों के लुढ़कने का सिलसिला जारी