प्रियंका गांधी ने पहलू खान मामले में फैसले पर जताई हैरानी

शुक्रवार, 16 अगस्त 2019 (11:15 IST)
नई दिल्ली। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने राजस्थान के पहलू खान मॉब लिंचिंग मामले में निचली अदालत के फैसले पर हैरानी जताई है। प्रियंका ने कहा, हमारे देश में अमानवीयता की कोई जगह नहीं होनी चाहिए और भीड़ द्वारा हत्या एक जघन्य अपराध है।

प्रियंका ने पहलू खान हत्या मामले में सभी आरोपियों को बरी किए जाने संबंधी अदालती फैसले को 'चौंकाने वाला' करार दिया। प्रियंका ने ट्वीट कर कहा, पहलू खान मामले में निचली अदालत का फैसला चौंका देने वाला है।

उन्‍होंने कहा, हमारे देश में अमानवीयता की कोई जगह नहीं होनी चाहिए और भीड़ द्वारा हत्या एक जघन्य अपराध है। उन्होंने उम्मीद जताई कि इस मामले में न्याय दिलाकर अच्छा उदाहरण पेश किया जाएगा।

अदालत ने अपने आदेश में वीडियो फुटेज को सबूत नहीं माना था। अदालत ने अपने आर्डर में कहा था कि पुलिस ने वीडियो फुटेज की एफएसएल जांच नहीं कराई। इसके साथ ही अदालत ने कहा कि पहलू खान के बेटे आरोपियों की पहचान नहीं कर सके।

उल्‍लेखनीय है कि पहलू खान हत्याकांड में अलवर जिला न्यायालय ने बुधवार को फैसला सुनाते हुए सभी 6 आरोपियों को बरी कर दिया है। गो तस्करी के शक में भीड़ ने अप्रैल 2017 में पहलू खान की पिटाई की थी और इसके 2 दिनों बाद पहलू खान की मौत हो गई थी। यह घटना राजस्थान के अलवर में हुई थी।

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख अनुच्छेद 370 पर दायर याचिका देख भड़के CJI, याचिकाकर्ता को लगाई फटकार