Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

UP : दलित ग्राम प्रधान की हत्या को लेकर प्रियंका गांधी ने योगी सरकार पर साधा निशाना

webdunia
सोमवार, 17 अगस्त 2020 (15:24 IST)
नई दिल्ली। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने उत्तरप्रदेश में अपराध की हालिया घटनाओं को लेकर सोमवार को प्रदेश की भाजपा सरकार पर निशाना साधा और आरोप लगाया कि राज्य में 'जंगलराज' चरम पर है। उन्होंने सरकार से कानून-व्यवस्था की समीक्षा कर सुरक्षा को लेकर कदम उठाने की मांग की।
राज्य के आजमगढ़ जिले में पिछले दिनों एक दलित ग्राम प्रधान की हत्या के मामले को लेकर राहुल गांधी ने ट्वीट किया- 'उत्तरप्रदेश में जातीय हिंसा और बलात्कार का जंगलराज चरम पर है। अब एक और भयानक घटना- सरपंच सत्यमेव ने दलित होकर 'ना' कहा जिसके कारण उनकी हत्या कर दी गई। सत्यमेवजी के परिवारजनों को संवेदनाएं।' खबरों के मुताबिक ग्राम प्रधान सत्यमेव ने मनरेगा से जुड़े किसी दस्तावेज पर हस्ताक्षर करने से इंकार कर दिया जिस कारण दबंगों ने उनकी गोली मारकर हत्या कर दी।
 
कांग्रेस की उत्तरप्रदेश प्रभारी प्रियंका गांधी ने पिछले कुछ दिनों में प्रदेश के कई जिलों में महिलाओं एवं नाबालिग लड़कियों के साथ दुष्कर्म की कथित घटनाओं को लेकर योगी आदित्यनाथ सरकर को घेरा और कहा कि राज्य सरकार को कानून-व्यवस्था की समीक्षा करनी चाहिए।
 
उन्होंने दावा किया कि बुलंदशहर, हापुड़, लखीमपुर खीरी और अब गोरखपुर। लगातार इस तरह की घटनाओं से यह साबित होता है कि महिलाओं को सुरक्षा देने में उत्तरप्रदेश सरकार पूरी तरह विफल रही है। प्रियंका ने आरोप लगाया कि अपराधियों के मन में कानून का कोई डर नहीं है। उसी का परिणाम है कि महिलाओं के खिलाफ अपराध की वीभत्स से वीभत्स घटनाएं घटती ही जा रही हैं। पुलिस और प्रशासन न तो सुरक्षा दे पा रहे हैं और न ही उचित कार्रवाई कर पा रहे हैं। उन्होंने कहा कि उत्तरप्रदेश सरकार कानून-व्यवस्था की समीक्षा करे और महिलाओं की सुरक्षा से संबंधित हर कदम गंभीरता से उठाए। (भाषा)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

सार्वजनिक घोषणा से एक दिन बाद रैना ने औपचारिक रूप से संन्यास की सूचना दी