अब जाफराबाद बना 'शाहीन बाग', CAA के खिलाफ धरने पर बैठी महिलाएं

रविवार, 23 फ़रवरी 2020 (09:00 IST)
नई दिल्ली। शाहीन बाग की तरह ही दिल्ली के जाफराबाद में नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के खिलाफ प्रदर्शन शुरू हो गया। शनिवार देर रात जाफराबाद मेट्रो स्टेशन पर बड़ी संख्या में महिलाएं इकट्ठी हुईं और धरने पर बैठ गईं। दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन जाफराबाद में प्रवेश और निकास बंद कर दिया है।
 
दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन के अनुसार जाफराबाद स्टेशन पर ट्रेनों नहीं रुकेंगी। महिलाओं ने रात से ही मुख्य सड़क को बंद कर दिया है और वे धरने पर बैठी हैं। महिलाओं की बढ़ती संख्या को देखते हुए सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई।
 

After #ShaheenBagh, women- as is seen in this video- have now blocked the road in front of Seelampur metro stn overnight.

This to support Sunday's #BharatBandh call given by @BhimArmyChief Chandrashekar Azad against CAA-NRC-NPR. Heavy police deploymentpic.twitter.com/Vni52yAHbv

— Saahil Murli Menghani (@saahilmenghani) February 22, 2020
इधर भीम आर्मी के चीफ चन्द्रशेखर ने कहा कि उनके भारत बंद के समर्थन में यह प्रदर्शन किया जा रहा है। महिलाओं ने नारे लगाते हुए कहा कि वे तब तक प्रदर्शनस्थल से नहीं हटेंगी जब तक केंद्र सरकार सीएए को रद्द नहीं कर देतीं।
 
ALSO READ: CAA- NRC के खिलाफ भीम आर्मी का भारत बंद, आजाद बोले- BJP को होगा बहुजनों की ताकत का अहसास
 
प्रदर्शन कर रहे लोगों ने अपने हाथों में नीली रंग की पट्टी बांध रखी है और जय भीम के नारे लगा रहे हैं। चंद्रशेखर महिलाओं के प्रदर्शन के वीडियो को भी ट्‍वीट किया है।

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख CAA- NRC के खिलाफ भीम आर्मी का भारत बंद, आजाद बोले- BJP को होगा बहुजनों की ताकत का अहसास