Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

जमीन विवाद में कर्नल ने जवानों के साथ रौंदी किसान की फसल, मामला दर्ज

webdunia
मंगलवार, 25 जून 2019 (12:59 IST)
पुणे। महाराष्ट्र में सेना के एक अधिकारी पर सशस्त्र जवानों की सहायता से अपने गांव की विवादित कृषि भूमि पर फसल को कथित रूप से बर्बाद करने का मामला दर्ज किया गया है।
 
पुलिस ने सोमवार को बताया कि एक महिला की शिकायत पर खेड़ पुलिस थाने में मामला दर्ज किया गया। महिला ने शिकायत में कहा है कि सेना में कर्नल के पद पर कार्यरत अधिकारी ने पुणे जिले के खेड़ तालुका में स्थित भूमि पर फसल बर्बाद की।
 
पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि कर्नल के भाई और शिकायतकर्ता के रिश्तेदार सुनील भारने के बीच गुलानी गांव की इस जमीन के स्वामित्व को लेकर लड़ाई चल रही है और यह मामला खेड़ के एसडीएम के समक्ष लंबित है।  
 
भारने का जमीन के 7/12 हिस्से पर हक है और उन्होंने इसमें सोयाबीन बोया हुआ था। पुलिस अधिकारी ने कहा कि हैदराबाद में तैनात कर्नल 22 जून को वर्दी में मौजूद 30 से 40 सशस्त्र जवानों को सेना के चार ट्रकों में विवादित भूमि पर लेकर आए और उनकी मौजूदगी में एक ट्रैक्टर के जरिए खेत की जुताई कर फसल बर्बाद कर दी गई। 
 
शिकायकर्ता ने पुलिस को बताया कि उसके रिश्तेदारों को डराने के लिए कर्नल जवानों के साथ गांव से होकर गुजरे। पुलिस अधिकारी ने बताया कि कर्नल की तैनाती हैदराबाद में है वहीं जवान नासिक से कथित तौर पर बुलाए गए थे। सेना के पुणे स्थित दक्षिणी कमान के सूत्रों ने कहा कि वे इस घटना की जांच कर रहे हैं। (प्रतीकात्मक चित्र)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

क्या वाकई संसद में सो रहे थे गृहमंत्री अमित शाह...जानिए पूरा सच...