Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

मोदी के बाद अब राहुल जाएंगे गुजरात के दौरे पर

हमें फॉलो करें webdunia
रविवार, 8 अक्टूबर 2017 (14:34 IST)
नई दिल्ली। गुजरात में होने जा रहे विधानसभा चुनाव को देखते हुए तेज हो रही राजनीतिक चहल-पहल के बीच प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के बाद अब कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी 9 अक्टूबर से 3 दिन तक गुजरात के दौर पर रहेंगे। राज्य की उनकी यह दूसरी यात्रा होगी।
 
पार्टी सूत्रों के अनुसार गांधी 9 से 11 अक्टूबर तक गुजरात में रहेंगे। इस दौरान वे पश्चिमी गुजरात में दूसरा रोड शो करेंगे और कई जिलों का दौरा करेंगे। राज्य के अपने पिछले दौरे की तरह ही इस बार भी वे वहां कई मंदिरों में दर्शन करने भी जाएंगे।
 
गांधी ने अपने पिछले दौरे की शुरुआत गुजरात के द्वारका मंदिर में दर्शन करके की थी। इस दौरान वे कई अन्य मंदिरों में भी दर्शन करने गए थे। वे साथ ही किसानों, व्यापारियों, धार्मिक और सामाजिक संगठन के प्रतिनिधियों से भी मिले थे। 
 
कांग्रेस उपाध्यक्ष सुबह 10 बजे अहमदाबाद हवाई अड्डा पहुंचेंगे। पहले वे हाथीजन सर्कल जाएंगे और इसके बाद जिभाईपुरा और खेड़ा के लिए रवाना होंगे, जहां अमूल कार्यक्रम में उनका स्वागत किया जाएगा। जिभाईपुरा से वे संतराम मंदिर जाएंगे। यह मंदिर सांप्रदायिक सौहार्द का प्रतीक माना जाता है। यहां हिन्दू और मुस्लिम दोनों समुदाय के लोग पूजा-अर्चना करते हैं। मंदिर में दर्शन करने के बाद गांधी स्वतंत्रता सेनानी सरदार पटेल के जन्मस्थान नडियाड का दौरा करेंगे।
 
नडियाड के बाद गांधी आणंद के पेटलाद शहर जाएंगे और वहां लोगों को संबोधित करेंगे। डेरदद्दा गांव में वे महिला दुग्ध को-ऑपरेटिव के प्रतिनिधियों से संवाद करेंगे। आणंद के बाद वे वडोदरा के सयाजी हॉल पहुंचेंगे, जहां वे कारोबारी प्रतिनिधियों और पेशेवर लोगों से मुलाकात करेंगे। रात में वे वडोदरा के सर्किट हाउस में ठहरेंगे।
 
गांधी 10 अक्टूबर को वडोदरा में बाबा साहेब आंबेडकर की 'संकल्प भूमि' भी जाएंगे। इसके बाद वे आशा कार्यकर्ताओं व किसानों से मुलाकात करेंगे। इसके अलावा वे वडेली, छोटा उदेपुर में आम लोगों संबोधित भी करेंगे। वे 11 अक्टूबर को दाहोद में अनुसूचित जनजाति के छात्रों के साथ बैठक करेंगे। दाहोद में वे कबीर मंदिर भी देखने जाएंगे। गांधी इसके बाद दिल्ली लौट जाएंगे। (वार्ता)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

अब एलईडी बल्ब पर भी लगेंगे बिजली बचत के सितारे