राहुल गांधी का आरोप, दशकों की उपलब्धियों को नष्‍ट कर रही मोदी सरकार

शनिवार, 3 अगस्त 2019 (17:04 IST)
नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने आरोप लगाया है कि भारतीय जनता पार्टी की सरकार खुद तो कुछ नया निर्मित नहीं कर पा रही है और उल्टे दशकों की मेहनत से देश ने जो हासिल किया है उसको बर्बाद करने में जुटी है।

गांधी ने ट्वीट किया भारतीय जनता पार्टी की सरकार खुद कुछ नहीं बना सकती है। यह सिर्फ दश्कों की कड़ी मेहनत और लगन से किए गए विकास कार्यों को ध्वस्त कर सकती है। इसके साथ ही उन्होंने खबरों की कुछ सुर्खियां दी हैं जिनमें लिखा है बीएसएनएल, एमटीएनएल के 1.98 लाख कर्मचारियों को जुलाई का वेतन नहीं मिला, ऑटोमोबाइल क्षेत्र में मंदी का दौर है, रेलवे के 3 लाख कर्मचारियों की नौकरी पर लटक रही है तलवार, एल एंड टी के अध्यक्ष एएम नायक ने देश में आर्थिक मंदी के प्रति किया आगाह।

इससे पहले पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने दावा किया कि देश के कुछ जानेमाने उद्योगपतियों के आगाह करने के बावजूद यह सरकार 'विकास के बजाय विभाजन' में लगी हुई है। सुरजेवाला ने ट्वीट किया, कार बिक्री में 15 से 48 प्रतिशत तक की गिरावट। 30 इस्पात कंपनियां बंद हुईं।

उन्होंने दावा किया, औद्योगिक क्षेत्र के प्रमुख नाम राहुल बजाज, आदि गोदरेज, नारायणमूर्ति ने सामाजिक वैमनस्य, घृणा अपराध और मंदी को लेकर आगाह किया। सुरजेवाला ने कहा, फिर भी मोदी सरकार 'रोजगार के बजाय तिरस्कार' और 'विकास के बजाय विभाजन' पर ध्यान लगाए हुए है। यह न्यू इंडिया है।

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख सदस्यता अभियान में शिवराज के 'घर' में ही पिछड़ी भाजपा, सीहोर समेत 48 जिलों में टारगेट से दूर