राहुल बोले, मोदी के न्यू इंडिया में 40 जवानों को शहीद का दर्जा नहीं

गुरुवार, 21 फ़रवरी 2019 (15:17 IST)
नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पुलवामा आतंकी हमले को लेकर गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा और दावा किया कि मोदी के न्यू इंडिया में पुलवामा आतंकी हमले में प्राण न्यौछावर करने वाले सीआरपीएफ के 40 जवानों को शहीद का दर्जा नहीं मिलता, लेकिन उद्योगपति अनिल अंबानी को राफेल सौदे में 30 हजार करोड़ रुपए का तोहफा दे दिया जाता है। उन्होंने उच्चतम न्यायालय द्वारा एक मामले में अंबानी को एक मामले में अवमानना का दोषी ठहराए जाने का भी हवाला दिया। 
 
गांधी ने ट्वीट कर कहा, 'बहादुर जवान शहीद होते हैं। उनके परिवार संघर्ष करते हैं। 40 जवान अपनी जिंदगी गंवाते हैं लेकिन उनको शहीद का दर्जा नहीं मिलता। इस व्यक्ति (अंबानी) ने कभी कुछ नहीं दिया, सिर्फ लिया। उसे 30,000 करोड़ रुपए तोहफे में मिलते हैं। मोदी के न्यू इंडिया में आपका स्वागत है।'
 
दरअसल, राहुल गांधी राफेल मामले को लेकर सरकार और अनिल अंबानी पर निशाना साधते रहे हैं, लेकिन सरकार एवं अंबानी के समूह ने उनके आरोपों को पहले ही खारिज कर दिया है।
 
गांधी ने एक खबर भी शेयर की है जिसके मुताबिक उच्चतम न्यायालय ने रिलायंस कम्‍युनिकेशंस के अध्यक्ष अनिल अंबानी को जानबूझकर उसके आदेश का उल्लंघन करने और टेलीकॉम उपकरण बनाने वाली कंपनी एरिक्सन को 550 करोड़ रुपए बकाए का भुगतान नहीं करने पर बुधवार को अदालत की अवमानना का दोषी ठहराया।
 
न्यायालय ने कहा कि अंबानी और अन्य को अवमानना से बचने के लिए एरिक्सन को चार सप्ताह में 453 करोड़ रुपए का भुगतान करना होगा। न्यायमूर्ति आरएफ नरीमन और न्यायमूर्ति विनीत शरण की पीठ ने कहा कि अगर वे निर्धारित समय में भुगतान नहीं करते तो उन्हें तीन महीने जेल की सजा भुगतनी पड़ेगी। (भाषा) 
 

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

अगला लेख जेवराती खरीद बढ़ने से सोना उछला, कमजोर ग्राहकी से चांदी लुढ़की