Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

7 बड़े बक्सों में भरकर गया पीयूष जैन का 'काला खजाना', नोट गिनने के लिए लगाई गईं मशीनें

हमें फॉलो करें webdunia
मंगलवार, 28 दिसंबर 2021 (15:48 IST)
कानपुर। कानपुर और कन्नौज के मशहूर इत्र कारोबारी पीयूष जैन (Piyush Jain) के यहां मारे गए आयकर छापे (IT raid)  में करोड़ों रुपए नकद एवं सोने की ईंटें बरामद हुई हैं। जैन के कन्नौज स्थित ‍आवास से जब्त नकदी और सोना-चांदी 7 बड़े बक्सों में ले जाया गया। 
 
जैन के यहां जब बड़ी मात्रा में नकदी और सोना बरामद होने की सूचना सामने आई तो सब लोग चौंक गए। क्योंकि जैन हमेशा पुराने स्कूटर से ही चलता था। ऐसे में किसी ने भी कल्पना नहीं की थी कि उसके यहां इतनी संपत्ति बरामद हो सकती है। बताया जा रहा है कि जैन के ठिकानों से करीब 250 करोड़ रुपए की संपत्ति बरामद हुई है। 
 
13 घंटे चली नोटों की गिनती : पीयूष के कन्नौज स्थित घर पर 13 घंटे तक नोटों की गिनती चली। इसके बाद उसके घर से 19 करोड़ रुपए के लगभग नकदी जब्त हुई, जबकि 23 किलो के करीब सोना-चांदी भी जब्त हुआ। इस काले धन को 7 बड़े बाक्सों में भर कर SBI की गाड़ी में रखकर ले जाया गया।
webdunia
तहखाने में छिपा था अवैध खजाना : जानकारी के अनुसार छापा मारने वाली टीम ने जैन के घर पर दीवारें तोड़कर तहखाना ढूंढ निकाला। इस तहखाने में नोटों की गड्डियां और सोने की सिल्लियां बरामद हुईं। पीयूष के घर से विदेशी मार्क वाले सोने के बिस्किट भी बरामद हुए हैं। इसके अलावा घर में छिपाकर रखा गया 600 किलो चंदन का तेल भी मिला है। बाजार में इसकी कीमत करीब 6 करोड़ रुपए बताई गई है। 
 
इस बीच, पीयूष जैन के कानपुर और कन्नौज स्थित घरों पर छापेमारी की कार्रवाई 5 दिन बंद मंगलवार को खत्म हो गई। छापेमारी के दौरान दोनों घरों से 196 करोड़ रुपए कैश, 64 किलो सोना और 250 किलो चांदी मिली है। दूसरी ओर, कोर्ट ने उसे 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। 

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

ओमिक्रॉन से दिल्ली में येलो अलर्ट: स्कूल, सिनेमा और जिम बंद, दुकानें ऑड ईवन के नियम से खुलेंगी, जाने पाबंदियां और छूट