Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

राज ठाकरे की आज पुणे में रैली, पुलिस ने दी चेतावनी- भाषण में किसी समुदाय का अपमान न हो

हमें फॉलो करें webdunia
रविवार, 22 मई 2022 (10:47 IST)
पुणे, महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) के प्रमुख राज ठाकरे आज पुणे में रैली करेंगे। ठाकरे की इस रैली से पहले पुलिस ने कई दिशा-निर्देश जारी किए हैं। स्वरगेट पुलिस थाने की ओर से जारी किए गए गाइडलाइंस के मुताबिक राज ठाकरे से कहा गया है कि भाषण के दौरान वो इस बात का ध्यान रखें कि किसी समुदाय का अपमान नहीं हो। साथ ही लोगों में द्वेष पैदा नहीं होना चाहिए।

बता दें कि ठाकरे पिछले एक महीने से अजान और लाउडस्पीकर को लेकर लगातार सुर्खियों में रहे हैं। उनके कार्यकर्ताओं ने कई जगहों पर रमजान के दौरान लाउडस्पीकर पर हनुमान चालिसा बजवाए थे।
 
पुलिस की ओर से जारी विज्ञप्ति के मुताबिक, ‘मनसे की रैली के आयोजकों द्वारा इन दिशा-निर्देशों का पालन किया जाना चाहिए। रैली के प्रतिभागियों को ऐसा भाषण नहीं देना चाहिए, जिससे किसी भी समुदाय का अपमान हो या समुदायों के बीच तनाव पैदा हो। रैली में भाग लेने वाले नागरिकों को आत्म-अनुशासन का पालन करना होगा। आयोजकों को ये सुनिश्चित करना चाहिए कि रैली में भाग लेने वाले लोग आक्रामक नारे नहीं लगाएं’

समाचार एजेंसी पीटीआई-भाषा के मुताबिक पुलिस ने ये भी कहा कि सभागार की क्षमता को ध्यान में रखते हुए रैली में आने वाले लोगों की संख्या को सीमित किया जाना चाहिए। साथ ही ध्वनि से संबंधित उच्चतम न्यायालय द्वारा निर्धारित मानदंडों का पूरी तरह से पालन किया जाना चाहिए। पुलिस के चिट्ठी में कहा गया है कि कोई भी व्यक्ति यहां गणेश कला क्रीड़ा मंच में होने वाली इस रैली में हथियार नहीं ले जाएगा।
 
रैली में 10000 से ज्यादा लोग! पुणे के गणेश कला क्रीड़ा मंच पर पुलिस की भारी तैनाती की गई है। पुणे मनसे के अध्यक्ष साईनाथ बाबर ने समाचार एजेंसी एएनआई से बातचीत करते हुए कहा है कि आज की रैली में 10,000-15,000 लोगों के शामिल होने की उम्मीद है।

इस दौरान राज ठाकरे अपनी अयोध्या यात्रा सहित कई मुद्दों पर बात करेंगे। राज ठाकरे ने शुक्रवार को ऐलान किया था कि पांच जून का उनका अयोध्या दौरा फिलहाल स्थगित कर दिया गया है। उन्होंने कहा था कि वो पुणे में अपनी रैली में इसका ब्योरा साझा करेंगे।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

थॉमस कप विजेता टीम से मिले PM नरेंद्र मोदी, कुछ सुनी, कुछ अपनी सुनाई