Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

पाकिस्तान में गिरी मिसाइल पर आज संसद में बयान देंगे रक्षामंत्री राजनाथ सिंह

हमें फॉलो करें webdunia
मंगलवार, 15 मार्च 2022 (09:15 IST)
मंत्री राजनाथ सिंह संसद के दोनों सदनों में बयान देंगे। राजनाथ सिंह पहले राज्य सभा में 11 बजे बयान देंगे। इसके बाद वह लोकसभा में 12 बजे बोलेंगे। 9 मार्च को एक ‘हाई-स्पीड प्रोजेक्टाइल’ पाकिस्तान के हवाई क्षेत्र में प्रवेश कर गई थी और पंजाब प्रांत के खानेवाल जिले में मियां चन्नू के पास गिरी।

इससे पहले भारत सरकार ने शुक्रवार को कहा था कि दो दिन पहले गलती से एक मिसाइल चल गई थी, जो पाकिस्तान में गिरी और यह ‘खेदजनक’ घटना नियमित रखरखाव के दौरान एक तकनीकी खराबी के कारण हुई थी।

रक्षा मंत्रालय ने कहा कि सरकार ने इस घटना को गंभीरता से लिया है और इसमें एक ‘कोर्ट ऑफ इंक्वायरी’ का आदेश दिया है!

उससे एक दिन पहले पाकिस्तान ने कहा था कि भारत से छोड़ी गई एक ‘हाई-स्पीड प्रोजेक्टाइल’ उसके हवाई क्षेत्र में प्रवेश कर गई और पंजाब प्रांत के खानेवाल जिले में मियां चन्नू के पास गिरी।
इस घटना के बाद पाकिस्तान ने कहा कि हम पंजाब प्रांत में गिरी मिसाइल के 'दुर्घटनावश चलने' पर भारत के 'सरलीकृत स्पष्टीकरण' से संतुष्ट नहीं है।

पाकिस्तान ने इस घटना से संबंधित तथ्यों का सही तरीके से पता लगाने के लिए संयुक्त जांच की मांग की थी। पाकिस्तानी विदेश कार्यालय ने कहा था कि यह घटना परमाणु वातावरण में दुर्घटनावश या अनधिकृत मिसाइल प्रक्षेपण के खिलाफ सुरक्षा प्रोटोकॉल और तकनीकी सुरक्षा उपायों के संबंध में कई बुनियादी सवाल उठाती है।

वहीं, इस घटना को लेकर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान ने भारत को गीदड़ भभकी दी। पीएम इमरान खान ने कहा है कि पाकिस्तान अपने पंजाब प्रांत में भारतीय मिसाइल के गिरने पर भारत को जवाब दे सकता था, लेकिन इसने संयम दिखाया।

बताया जा रहा है कि इस मिसाइल के लाहौर से 275 किलोमीटर दूर मियां चन्नू के पास एक कोल्ड स्टोर पर गिरने से पहले कई एयरलाइनों के लिए बड़ा खतरा पैदा हो गया था।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

नए सीएम के शपथ समारोह के पहले पंजाब में बड़ी घटना, अंतरराष्ट्रीय स्तर के कबड्डी खिलाड़ी की गोली मारकर हत्या