राम मंदिर के लिए आज पहला बड़ा दान, 2 करोड़ का चेक सौंपेंगे किशोर कुणाल

आचार्य किशोर कुणाल से वेबदुनिया की खास बातचीत

विकास सिंह

सोमवार, 10 फ़रवरी 2020 (07:53 IST)
अयोध्या में भव्य राममंदिर के लिए मोदी सरकार के ट्रस्ट के गठन करने के बाद अब मंदिर निर्माण में सहयोग करने के  लिए रामभक्त भी सामने आने लगे है। पटना के महावीर मंदिर न्यास ने भव्य राममंदिर निर्माण के लिए दस करोड़ रुपए देने की घोषणा सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने के बाद की थी। वहीं अब ट्रस्ट का गठन होने के बाद ट्रस्ट के सचिव किशोर कुणाल 2 करोड़ का चेक आज ट्रस्ट के सदस्य और अयोध्या के जिला कलेक्टर को सौंपेगे। 
अयोध्या पहुंचे किशोर कुणाल ने वेबदुनिया से खास बातचीत में कहा कि महावीर मंदिर न्यास राममंदिर के निर्माण के लिए राममंदिर ट्रस्ट को 10 करोड़ रुपए देंगे। अब जब मंदिर ट्रस्ट का गठन हो गया है तो वह पहली किश्त के तौर पर दो करोड़ रुपए रुपए का चेक लेकर अयोध्या आ गए है और आज ट्रस्ट के सदस्य के तौर पर जिला कलेक्टर को चेक सौंप देंगे। वह कहते हैं जैसे जैसे मंदिर के निर्माण का काम आगे बढेगा पूरी दस करोड़ की राशि ट्रस्ट को सौंप दी जाएगी
आचार्य किशोर कुणाल राममंदिर ट्रस्ट पर अयोध्या के साधु संतों की नाराजगी को उनको अपना मुद्दा बताते हुए कहते हैं कि वह व्यक्तिगत तौर पर ट्रस्ट गठन का स्वागत करते है। वह कहते हैं कि एक रामभक्त के तौर पर उनकी यहीं इच्छा है कि अयोध्या में भव्य राममंदिर का निर्माण जल्द से जल्द हो जाए। वह कहते है 19 फरवरी को ट्रस्ट की पहली बैठक होने जा रही है और उससे पहले इस खुशी के मौके पर चेक देने के लिए खुद अयोध्या आए है। 
 
वेबदुनिया से बातचीत में आचार्य किशोर कुणाल कहते हैं कि वह चाहते हैं कि राममंदिर भव्य बने इसके लिए जल्द ही राममंदिर के ट्रस्ट के सदस्यों से बातचीत करेंगे। वह कहत हैं कि अगर ट्रस्ट अनुमति देगा महावीर मंदिर न्यास ट्रस्ट अयोध्या में राममंदिर मंदिर के गर्भगृह के अंदर की दीवारें सोने से बनाने का काम करने के तैयार है। 
 
पटना का महावीर मंदिर ट्रस्ट अयोध्या में रामजन्मभूमि के ठीक बाहर रामरसोई भी चला रहा है। जिसमें 24 घंटे रामभक्तों को प्रसाद और मुफ्त में खाना मिल रह है। आचार्य किशोर कुणाल कहते हैं कि अब जब भव्य राममंदिर बनने का रास्ता साफ हो गया है तो अधिक से अधिक रामभक्त भगवान श्री राम के दर्शन करने अयोध्या पहुंचेंगे और रामरसोई में भोजन करेंगे। 
 

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख बिजली के तार के संपर्क में आने से बस में आग लगी, 10 यात्रियों की मौत, 22 घायल