किन्नरों की हुंकार, राम मंदिर के लिए खून का कतरा-कतरा बहा देंगे...

कीर्ति राजेश चौरसिया

मंगलवार, 30 अक्टूबर 2018 (15:24 IST)
किन्नर अखाड़े की प्रमुख महामंडलेश्वर लक्ष्मी नारायण त्रिपाठी ने कहा कि अयोध्या में राम मंदिर बनना ही चाहिए। राम मंदिर के लिए किन्नर समुदाय अपने खून का एक-एक कतरा बहाने को तैयार है। 
 
महामंडलेश्वर त्रिपाठी और किन्नर अखाड़े की प्रवक्ता अनीता मां ने कहा कि अयोध्या में राम मंदिर जरूर बनेगा और जरूरत पड़ेगी तो किन्नर अपने खून से सींचकर राम मंदिर बनाएंगे। उन्होंने कहा कि राम मंदिर को लेकर सभी राजनीतिक पार्टिया लोगों को बेवकूफ बनाती रही हैं। 
 
उन्होंने कहा कि राम का जन्म अयोध्या में हुआ, वह राम लला की जन्मभूमि है। अब मंदिर वहां नहीं तो क्या केरल में बनेगा। वे कहते हैं कि भाजपा सरकार नहीं चाहती कि राम मंदिर बने। वे चुनाव के समय ही राम मंदिर का मुद्दा उठाते हैं, झगड़े कराते हैं और हर बार मंदिर के नाम से वोट मांगते हैं। राम को लेकर प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री बन गए और सरकार बने इतने साल हो गए, लेकिन कोई ठोस जवाब नहीं दिया। इस बार हम राम मंदिर के लिए हम आगे आएंगे, चाहे इसके लिए हमें अपना खून भी बहाना पड़े।
 
 
कुंभ को लेकर उत्साह : प्रयागराज में लगने वाले कुंभ को लेकर किन्नर अखाड़ा भी उत्साहित है। इस बार किन्नर अखाड़ा जोर-शोर से अपनी देवत्व यात्रा निकालेगा। 20 नवंबर को अखाड़ा अपना भूमिपूजन करेगा और 6 जनवरी को धूमधाम से अपनी देवत्व यात्रा यानी पेशवाई निकालेगा। पेशवाई में भारी संख्या में अलग-अलग राज्यों के किन्नरों का जमावड़ा देखने को मिलेगा। 

 
किन्नर अखाड़ा ने ये भी कहा कि उत्तर प्रदेश की योगी सरकार और मोदी सरकार ने जिस तरह उज्जैन में किन्नर समाज का सहयोग किया था, उसी तरह प्रयागराज में सहयोग नहीं किया तो अदालत का दरवाजा खटखटाएंगे। अखाड़े ने शशि थरूर के बयान बयान की निंदा करते हुए कहा कि राहुल गांधी कैलाश यात्रा और तमाम नामचीन मंदिरों में जा रहे हैं क्या वो हिन्दू नहीं हैं। थरूर खुद भी हिन्दू हैं, उन्हें इस तरह के बयान से बचना चाहिए।

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

LOADING