Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

2 साल में बड़े पैमाने पर रोजगार सृजन का लक्ष्य, रिफ्रेंस डॉट कॉम ने पेश किया मार्केटप्लेस

webdunia
शुक्रवार, 9 अक्टूबर 2020 (08:37 IST)
नई दिल्ली। बेंगलुरु की स्टार्टअप कंपनी रिफ्रेंस डॉट कॉम ने डिजाइनर, फोटोग्राफर, सोशल मीडिया मार्केटिंग जैसे फ्रीलांसर के लिए एक मार्केटप्लेस की शुरुआत की है। कंपनी का इसके माध्यम से 2022 के अंत तक इस क्षेत्र में बड़े पैमाने पर रोजगार सृजन का लक्ष्य है। 
 
कंपनी ने एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा कि यह मार्केटप्लेस सॉफ्टवेयर डेवलपरों, कंटेंट राइटिंग, डिजाइनिंग, वेबसाइट डिजाइनर, फोटोग्राफर, सोशल मीडिया मार्केटिंग पेशेवर के क्षेत्र में फ्रीलांस सेवा देने वाले पेशेवरों की मदद करेगा।कंपनी का दावा है कि उसके मंच पर पहले से 50,000 फ्रीलांसर और एजेंसियां पंजीकृत हैं। उसने 2022 तक देशभर में इस क्षेत्र में बड़े पैमाने पर रोजगार पैदा करने का लक्ष्य रखा है।
ALSO READ: Amazon ने किया 1 लाख से अधिक अस्थाई रोजगारों का सृजन
कंपनी के संस्थापक नमन सरावगी ने कहा कि कोविड-19 से उपजी परिस्थितियों को देखते हुए कंपनी ने इस दिशा में कदम उठाया। इस अनिश्चितताभरे माहौल में बड़ी कंपनियों के पूरे समय के लिए पेशेवरों को काम पर रखने को लेकर संदेह है।
 
उन्होंने कहा कि एक अध्ययन के मुताबिक देश में 2022 तक 2.5 करोड़ बिना नियमित नौकरी के मुक्त रूप से सेवाएं देने का अनुमान है। कंपनी ने इस मंच के लिए पेटीएम के विजय शेखर शर्मा और शादी डॉट कॉम के अनुपम मित्तल से कोष भी जुटाया है। (भाषा)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

Hathras scandal: पीड़िता के परिवार की बंदी प्रत्यक्षीकरण याचिका कोर्ट ने की खारिज