आरएसएस नेता इंद्रेश कुमार बोले, बीफ खाना बंद करो, नहीं होगी हिंसा

मंगलवार, 24 जुलाई 2018 (08:21 IST)
रांची। राजस्थान के अलवर में गोतस्करी के आरोप में हुई रकबर खान की हत्या पर पूछे गए सवाल के जवाब में आरएसएस नेता इंद्रेश कुमार ने कहा कि अगर लोग बीफ खाना बंद कर दें तो देश में मॉब लिंचिंग रुक जाएगी।
 
मुस्लिमों के बीच काम काम करने वाले आरएसएस के संगठन राष्ट्रीय मुस्लिम मंच के संरक्षक इंद्रेश कुमार ने कहा कि मॉब लिंचिंग का स्वागत नहीं किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि अगर लोग बीफ खाना बंद कर दें तो ऐसे अपराध रुक जाएंगे।
 
इंद्रेश ने कहा कि दुनिया का ऐसा कोई भी धर्म नहीं है जो गोहत्या की इजाजत देता हो। उन्होंने दावा किया कि इस्लाम से लेकर ईसाई धर्म के अंदर गोहत्या की कोई जगह नहीं है।
 
उल्लेखनीय है कि अलवर के रामगढ़ थाना क्षेत्र में 20 जुलाई की देर रात कुछ लोगों ने गोतस्करी के शक में रकबर खान की पिटाई कर दी थी। जिसके बाद पुलिस रकबर को थाने ले गई थी। उन्होंने रकबर को अस्पताल ले जाने में काफी देरी की, जिसके चलते उसने बिना इलाज के दम तोड़ दिया।
 
राजस्‍थान सरकार ने इस मामले में 5 पुलिसकर्मियों को सजा दी है। इसके तहत थाना इंचार्ज इंस्पेक्टर सुभाष शर्मा को सस्पेंड कर दिया गया जबकि एएसआई मोहन चौधरी समेत चार पुलिसकर्मियों को भी लाइन हाजिर कर दिया है।

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

अगला लेख सीएम योगी से मिले अमर सिंह, भाजपा में शामिल होने की अटकलें तेज