कश्मीर में अशांति फैलाने के लिए शब्बीर शाह ने पाकिस्तान से पैसा मंगाया

मंगलवार, 2 अप्रैल 2019 (23:04 IST)
नई दिल्ली। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मंगलवार को दिल्ली की एक अदालत से कहा कि जेल में बंद कश्मीरी अलगाववादी नेता शब्बीर शाह ने घाटी में अशांति पैदा करने के लिए पाकिस्तान तथा अन्य देशों से धन एकत्रित किया।
 
एजेंसी ने अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश सतीश कुमार अरोड़ा के सामने आतंकियों को कथित रूप से धन मुहैया कराने के एक दशक पुराने धन शोधन मामले में शाह की जमानत याचिका का विरोध करते हुए यह दलील दी। शब्बीर इस मामले में यहां तिहाड़ जेल में बंद है।
 
ईडी के विशेष लोक अभियोजक एनके मट्टा ने अदालत से कहा कि शाह कश्मीर में अशांति पैदा करने तथा चल एवं अचल संपत्ति के रूप में बड़ी मात्रा में संपत्ति अर्जित करने के लिए पाकिस्तान सहित विभिन्न देशों से धन एकत्रित करने में संलिप्त हैं।
 
ईडी की ओर से पेश अधिवक्ता संवेदना वर्मा ने अदालत से कहा कि अगर राहत दी गई तो शाह गवाहों को धमकाने में अपने प्रभाव का इस्तेमाल कर सकते हैं और हो सकता है कि वे मुकदमे का सामना करने के लिए उपलब्ध नहीं हों।
 
एजेंसी ने आरोप लगाया कि शाह पाकिस्तान के प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन जमात उद दावा के प्रमुख हाफिज सईद से नियमित संपर्क में था।
 
ईडी ने कहा कि शाह के खिलाफ गंभीर आरोप हैं और इस मामले में आगे की जांच चल रही है और संपत्ति की पहचान की जा रही है।
 
अधिवक्ता ने समानता के आधार पर शाह की तरफ से जमानत याचिका दायर की गई थी क्योंकि दिल्ली उच्च न्यायालय ने हाल में इस मामले में सह आरोपी और कथित हवाला कारोबारी मोहम्मद असलम वानी को जमानत दी थी।

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

अगला लेख दो बार 'लिम्का बुक' में दर्ज होने वाले इंदौर के मदन सिंह चौहान नहीं रहे