Article 370 : PM मोदी के नए दांव से चारों खाने चित हो जाएगा पाकिस्तान

वेबदुनिया न्यूज डेस्क

मंगलवार, 20 अगस्त 2019 (08:40 IST)
नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने के बाद पाकिस्तान बौखलाया हुआ है। अब पीएम मोदी ने पाकिस्तान को हर मोर्चे पर हराने के लिए प्लान तैयार कर लिया है। प्रधानमंत्री मोदी पाकिस्तान को दुनिया से अलग-थलग करने की रणनीति पर काम कर रहे हैं और मोदी की इस रणनीति में इस्लामिक देश भी शामिल होंगे। मोदी फ्रांस के साथ यूएई और बहरीन की यात्रा पर भी जा रहे हैं। अनुच्छेद 370 हटाने के बाद मोदी की इस यात्रा को काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है।
 
कश्‍मीर में अनुच्छेद 370 को हटाने के बाद से भारत लगातार पाकिस्‍तान पर दबाव बना रहा है। भारत को इसमें काफी हद तक सफलता भी मिली है। पाकिस्‍तान कश्मीर के मामले को लेकर दर-दर भटक रहा है, लेकिन दुनिया का कोई भी देश उसकी मदद के लिए सामने नहीं आ रहा है, सिवाय चीन के। इस्‍लामिक देशों ने भी पाकिस्तान से कन्नी काट ली है।
 
भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पाकिस्‍तान को किसी भी तरह से राहत देने के मूड में नहीं दिखाई दे रहे हैं। नरेंद्र मोदी 22 अगस्‍त से कई देशों की यात्रा पर निकलने वाले हैं। इसमें फ्रांस भी शामिल है।
 
फ्रांस के साथ भारत के संबंध भी काफी बेहतर हैं, कश्‍मीर मुद्दे पर भी फ्रांस ने भारत का समर्थन किया है, वहीं दूसरी ओर प्रधानमंत्री यूएई की यात्रा पर भी जाने वाले हैं। यूएई भी कश्‍मीर मुद्दे पर भारत के साथ ही दिखा। उसने इस मामले को भारत का अंदरुनी मामला बताया था। प्रधानमंत्री मोदी इस दौरान पाकिस्‍तान को घेर सकते हैं।

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख कमलनाथ के भानजे रतुल पुरी को ED ने किया गिरफ्तार, 300 करोड़ से ज्यादा घोटाले का आरोप