Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

जम्मू के सांबा में 1 ही समय पर 3 स्थानों पर दिखे संदिग्ध पाकिस्तानी ड्रोन, BSF ने चलाई गोलियां

webdunia
शुक्रवार, 30 जुलाई 2021 (07:40 IST)
मुख्‍य बिंदु
  • 1 ही समय पर 3 स्थानों पर दिखे संदिग्ध ड्रोन
  • बीएसएफ जवानों ने 1 ड्रोन पर चलाई गोलियां
  • 2 ड्रोन संवेदनशील सुरक्षा प्रतिष्ठानों पर मंडराने के तुरंत बाद गायब
जम्मू। जम्मू-कश्मीर के सांबा जिले में 3 अलग-अलग स्थानों पर संदिग्ध पाकिस्तानी ड्रोन मंडराते देखे गए। तीनों ही ड्रोन 1 ही समय में दिखे और कुछ ही देर में गायब हो गए।
 
अधिकारियों ने बताया कि ये ड्रोन गुरुवार रात करीब साढ़े आठ बजे बारी-ब्राह्मण, चिलाद्या और गगवाल इलाकों में एक ही समय पर देखे गए।

अधिकारियों ने कहा कि सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के जवानों ने पाकिस्तान की ओर लौट रहे एक ड्रोन पर चिलाद्या में कुछ गोलियां चलाई। अन्य दो ड्रोन बारी ब्राह्मणा और गगवाल में जम्मू-पठानकोट राजमार्ग पर संवेदनशील सुरक्षा प्रतिष्ठानों पर मंडराने के तुरंत बाद आसमान से गायब हो गए।
 
webdunia
 
अधिकारियों ने बताया कि पुलिस अन्य सुरक्षा बलों के साथ घटनास्थल पर गहन तलाशी के लिए रवाना हो गई है। अधिकारियों ने बताया कि इस संबंध में विस्तृत जानकारी की प्रतीक्षा है।

करीब एक हफ्ते पहले पुलिस ने यहां पास के सीमावर्ती कनचक इलाके में 5 किलोग्राम आईईडी सामग्री ले जा रहे एक पाकिस्तानी ड्रोन को मार गिराया था।

जम्मू एयरफोर्स स्टेशन पर 26 जून की रात पहली बार ड्रोन हमला किया गया था। इस हमले में विस्फोट से एयरफोर्स स्टेशन की छत को नुकसान पहुंचा था और दो जवान घायल हुए थे। इसके बाद से 13 बार जम्मू में संदिग्ध ड्रोन दिख चुके हैं। पिछले 3 माह में करीब 30 बार इस तरह की घटनाएं सामने आई है।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

Tokyo Olympics : दीपिका कुमारी तीरंदाजी के क्वार्टर फाइनल में, 'परफेक्ट 10' से जीता मैच