Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

घर बैठे मिलेगी शराब, Swiggy ने रांची में की शुरुआत

webdunia
गुरुवार, 21 मई 2020 (17:25 IST)
नई दिल्ली। खाने के सामान के ऑर्डर के लिए मंच उपलब्ध कराने वाली स्वीगी (Swiggy) ने गुरुवार को कहा कि उसने झारखंड की राजधानी रांची में अल्कोहल (शराब) घरों पर आपूर्ति करने का काम शुरू कर दिया है। कंपनी दूसरे राज्यों में ‘ऑनलाइन ऑर्डर’ पूरा करने और उसकी ‘होम डिलिवरी’ के लिए संबंधित राज्य सरकारों से भी बातचीत कर रही है।
 
स्वीगी ने एक बयान में कहा कि रांची में घरों तक शराब की आपूर्ति का काम शुरू हो गया है, राज्य के अन्य शहरों में एक सप्ताह के भीतर यह शुरू हो जाएगा।
 
बयान के अनुसार कंपनी दूसरे राज्यों में ‘ऑनलाइन ऑर्डर’ पूरा करने और उसकी ‘होम डिलिवरी’ के लिये संबंधित राज्य सरकारों से बातचीत कर रही है।
 
स्वीगी ने कानून के अनुसार अल्कोहल की सुरक्षित आपूर्ति सुनिश्चित करने को लेकर कदम उठाए हैं। इसमें अनिवार्य रूप से उम्र और उपयोगकर्ता के सत्यापन के उपाय शामिल हैं।
 
स्वीगी के उपाध्यक्ष (उत्पाद) अनुज राठी ने कहा कि सुरक्षित और जवाबदेह तरीके से अल्कोहल की घरों तक आपूर्ति के जरिए हम खुदरा दुकानदारों के लिए अतिरिक्त कारोबार सृजित कर सकते हैं। साथ ही शराब की दुकानों पर भीड़-भाड़ की समस्या भी दूर होगा और समाजिक दूरी को बढ़ावा मिलेगा।
 
उन्होंने कहा कि कंपनी के पास प्रौद्योगिकी और ढांचागत सुविधा है जिससे वह छोटे-छोटे गली-मोहल्ले भी सामानों की आपूर्ति कर सकती है।

कंपनी किराना सामानों और कोविड-19 राहत उपायों का दायर बढ़ाने जैसी पहल के लिए स्थानीय प्रशासन के साथ मिलकर काम कर रही है।
 
 बयान के अनुसार स्वीगी ने राज्य सरकारों के दिशा-निर्देश के अनुसार लाइसेंस और अन्य जरूरी दस्तावाजों का सत्यापन करने के बाद अधिकृत खुदरा दुकानदारों के साथ गठजोड़ किया है।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

Covid-19 ने भारतीय टीम के लिए योजनाओं पर पानी फेर दिया : स्टिमक