Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

कश्मीर में टारगेट किलिंग की साजिश नाकाम, नाबालिग समेत 2 आतंकी गिरफ्तार

हमें फॉलो करें webdunia

सुरेश एस डुग्गर

रविवार, 20 फ़रवरी 2022 (18:22 IST)
जम्मू। कश्मीर पुलिस ने टारगेट किलिंग की साजिश को नाकाम बनाते हुए द रजिस्टेंस फ्रंट (टीआरएफ) के नाबालिग आतंकी को गिरफ्तार किया है। डोडा से भी एक आतंकी को पकड़कर हथियार बरामद किए गए हैं जबकि दक्षिण कश्मीर के पुलवामा में सुरक्षबलों ने जैश-ए-मोहम्मद के एक ओवरग्राउंड वर्कर को भी गिरफ्तार करने का दावा किया है।

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि श्रीनगर पुलिस को अपने तंत्र से पता चला था कि लश्कर का हिट स्क्वाड कहे जाने वाला टीआरएफ फिर शहर में निर्दोषनागरिकों की सिलसिलेवार टारगेट किलिंग की साजिश को अंजाम देने का मौका तलाश रहा है। दक्षिण कश्मीर से एक आतंकी शहर में दाखिल हो चुका है।

इस खबर के आधार पर पुलिस ने कुछ खास इलाकों में नाके स्थापित किए और संदिग्ध तत्वों की निगरानी भी शुरू कर दी। दोपहर में पुलिस को पता चला कि ईदगाह इलाके में एक आतंकी देखा गया है। पुलिस ने उसी समय ईदगाह में एक जगह विशेष पर दबिश देकर आतंकी को पकड़ लिया।

उसकी उम्र करीब 17 साल है। उसके पास से एक पिस्तौल, दो मैगजीन और 21 कारतूस मिले हैं। पूछताछ में उसने बताया कि उसे उसके हैंडलर ने श्रीनगर में टारगेट किलिंग को अंजाम देने के लिए बुलाया था। उससे पूछताछ जारी है।

दूसरी ओर सुरक्षाबलों ने जम्मू-कश्मीर के डोडा जिले में लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) के एक आतंकी को गिरफ्तार किया गया है। उसके पास से एक पिस्तौल, दो मैगजीन और नौ कारतूस भी बरामद हुए हैं। उसके खिलाफ पुलिस में केस दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी गई है।

पता किया जा रहा है कि चिनाब घाटी क्षेत्र में उसके साथ और कौन-कौन सक्रिय है। डोडा में आतंकी के पकड़े जाने से सुरक्षा एजेंसियां इस क्षेत्र में और भी चौकन्नी हो गई हैं। सुरक्षाबलों को डोडा जिले के ठाठारी में आतंकियों की मौजूदगी की गुप्त सूचना मिली है।

सूचना मिलते ही पुलिस, राष्ट्रीय राइफल्स और सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) के जवानों ने संयुक्त रूप से तलाशी अभियान शुरू कर दिया। इस दौरान साजन-बजरनी गांव के रहने वाले आदिल इकबाल बट को गिरफ्तार किया गया। उसके पास से एक पिस्तौल, दो मैगजीन और नौ कारतूस जब्त किए गए हैं।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

Ukraine Crisis: जितनी जल्दी हो यूक्रेन छोड़ दें भारतीय छात्र, दूतावास ने जारी की एडवाइजरी