Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

मोदी का फैसला ‘तीरा’ के लिए वरदान, ‘16 करोड़ के इंजेक्शन’ पर 6 करोड़ का टैक्‍स माफ, अब चल सकेंगी मासूम की सांसें

webdunia
  • facebook
  • twitter
  • whatsapp
share
शुक्रवार, 12 फ़रवरी 2021 (18:25 IST)
मुंबई के अस्पताल में पांच महीने की बच्ची तीरा के लिए प्रधानमंत्री मोदी का फैसला एक वरदान में तब्‍दील हो गया। इस बच्ची के लिए विदेश से आने वाले 16 करोड़ के इंजेक्शन पर पीएम मोदी ने छह करोड़ का टैक्स माफ कर दिया है। बच्ची के परिवार ने क्राउड फंडिंग के जरिए 10 करोड़ रुपए जुटाए है।

तीरा कामत नाम की 5 महीने की यह बच्‍ची मुंबई एक अस्पताल में जिंदगी और मौत के बीच जूझ रही है। तीरा को इलाज के लिए 16 करोड़ का इंजेक्शन लगना था, विदेशी इंजेक्शन पर 6 करोड़ टैक्स था। इसके लि महाराष्‍ट्र के पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस ने टैक्स छूट के लिए प्रधानमंत्री मोदी को चिट्ठी लिखी थी।

प्रधानमंत्री मोदी ने इंजेक्‍शन पर लगने वाले छह करोड के टेक्‍स को तुरंत माफ कर दिया। देवेंद्र फडणवीस के प्रयास और पीएम मोदी के इस फैसले से अब बच्ची को 16 करोड़ का इंजेक्शन लग सकेगा।

दुनिया में सबसे महंगा माने जाने वाले इस इंजेक्शन की कीमत 16 करोड़ रुपए थी। इसे विदेश से मंगवाया जाना था। डॉक्टरों ने तीरा के माता पिता से कहा था कि अगर बच्ची को इंजेक्शन नहीं लगा तो उसकी जिंदगी सिर्फ अगले 18 महीने तक ही होगी।

तीरा के माता पिता ने सोशल मीडिया कैंपेन के जरिए 10 करोड़ रुपए जुटा लिए थे। उन्होंने लगातार अपने सोशल मीडिया पेज पर बच्ची की तस्वीरें शेयर कीं और उसके स्वास्थ्य को लेकर जानकारी दी। वे लगातार लोगों से मदद की अपील कर रहे थे। लोगों ने भी बच्ची के इलाज के लिए बढ़चढ़ योगदान दिया और 10 करोड़ रुपये का इंतजाम हो सका।

Share this Story:
  • facebook
  • twitter
  • whatsapp

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

webdunia
सोना 661 रुपए लुढ़का, चांदी में भी आई गिरावट