Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

तेजस्वी यादव का हमला, डर गई है भाजपा...

webdunia
  • facebook
  • twitter
  • whatsapp
share
पटना। जमीन घोटाले में सीबीआई द्वारा केस दर्ज करने के बाद मुश्किलों में फंसे बिहार के उपमुख्‍यमंत्री और लालू यादव के बेटे तेजस्वी यादव ने बुधवार को कहा कि भाजपा महागठबंधन से डरी हुई है, इसीलिए हमारे खिलाफ साजिश कर रही है।
 
बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव ने केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) की ओर से उनके खिलाफ दर्ज की गई प्राथमिकी के बाद राज्य में मचे सियासी घमासान के बीच बुधवार को चुप्पी तोड़ते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह षड्यंत्र के तहत उन्हें ऐसे मनगढ़ंत मामले में फंसा रहे हैं, जिस दौरान उनकी उम्र महज चौदह साल (नाबालिग) थी।
 
यादव ने यहां मंत्रिमंडल की बैठक के बाद बातचीत में कहा कि मेरे ऊपर लगाए गए सभी आरोप झूठ का पुलिंदा हैं। मुझे मोदी और शाह गहरी साजिश कर ऐसे मनगढ़ंत मामले में फंसा रहे हैं, जिस दौरान मेरी उम्र केवल 14 साल की थी। उस वक्त मेरी दाढ़ी-मूंछ भी नहीं आई थी। उन्होंने सवालिया लहजे में कहा कि क्या 14 साल का बच्चा घोटाला कर सकता है। उन्हें पिछड़ा वर्ग से आने के कारण ही फंसाया जा रहा है।
 
उपमुख्यमंत्री ने कहा कि उन्होंने जब से पद संभाला है, उन पर कोई आरोप नहीं लगा है क्योंकि वह हमेशा से भ्रष्टाचार के खिलाफ रहे हैं लेकिन जीवन के उन दिनों को लेकर उन पर आरोप लगाए जा रहे हैं, जब वह नाबालिग थे। उन्होंने कहा कि उन पर लगाए गए  सभी आरोप फर्जी हैं और इसका मुंहतोड़ जवाब देने के लिए वह जनता के बीच जाएंगे।
 
यादव ने कहा कि उपमुख्यमंत्री एवं पथ निर्माण मंत्री का कार्यभार संभालने के पहले दिन से ही मैंने स्पष्ट कर दिया था कि भ्रष्टाचार पर मेरी जीरो टॉलरेंस की नीति है। मैं किसी भी तरह का भ्रष्टाचार सहन नहीं करूंगा। शुरू से ही मैंने ईमानदारी, निष्ठा, लगन और परिश्रम की भावना से काम किया है। हमने सभी वर्गों एवं राज्य के सर्वांगीण विकास के लिए काम किया है।
 
उपमुख्यमंत्री ने कहा कि उन्होंने केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार से उनके वादे के मुताबिक गरीबों, पिछड़ों एवं वंचितों को अधिकार देने, बेरोजगार युवाओं को रोजगार देने और वादे निभाने की बात कही थी। उन्हें नहीं मालूम था कि इसके लिए उन्हें ऐसी सजा भुगतनी पड़ेगी। उन्होंने सवालिया लहजे में कहा कि क्या पिछड़ा वर्ग से आने के कारण ही मोदी उन्हें सजा दिलवा रहे हैं।
 
यादव ने कहा कि भाजपा को पहले केवल 'पापा' (राष्ट्रीय जनता दल अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव) से डर लगता था, लेकिन अब मोदी और शाह 28 साल के नौजवान (तेजस्वी प्रसाद यादव) से भी डरने लग गए हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा का एकमात्र उद्देश्य राज्य की महागठबंधन सरकार को तोड़ना और बिहार की छवि खराब करना ही रह गया है। लेकिन, उन्हें यह पता होना चाहिए कि महागठबंधन अटूट है और इसकी सरकार अपना कार्यकाल जरूर पूरा करेगी।
 
उल्लेखनीय है कि सीबीआई की ओर से यादव पर प्राथमिकी दर्ज होने के बाद से भाजपा लगातार उनके इस्तीफे की मांग कर रही है। वहीं, सत्तारूढ़ महागठबंधन के बड़े घटक राजद विधानमंडल दल की बैठक कर उपमुख्यमंत्री के किसी भी हालत में इस्तीफा नहीं देने का निर्णय सुना चुका है। इस बीच प्रमुख घटक जनता दल यूनाइटेड मंगलवार को विधानमंडल दल, जिलाध्यक्षों तथा विभिन्न प्रकोष्ठों के अध्यक्षों की बैठक कर यादव से जनता के बीच जाकर उन पर लगे आरोपों का तथ्यपरक जवाब देने की मांग कर चुका है।

Share this Story:
  • facebook
  • twitter
  • whatsapp

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

webdunia
कश्मीर का अयोध्या बन गया है अमरनाथ