भारत-पाकिस्तान तनाव के बीच केंद्र सरकार ने लिया यह बड़ा फैसला...

रविवार, 3 मार्च 2019 (09:34 IST)
भारत-पाकिस्तान के बीच तनाव को देखते हुए केंद्र सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। सरकार ने जम्मू कश्मीर के पुंछ और राजौरी जिले में और बंकर निर्माण को मंजूरी दी है। पिछले पांच दिनों में नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तानी फौज ने राजौरी और पुंछ जिलों में 51 बार संघर्ष विराम उल्लंघन किया है जिसमें एक ही परिवार के तीन सदस्यों सहित चार नागरिकों की मौत हो गई और आठ सुरक्षाकर्मियों सहित 14 अन्य लोग घायल हो गए।
 
खबरों के अनुसार केंद्र सरकार ने पुंछ और राजौरी जिले में कुल 400 अतिरिक्त बंकर के निर्माण को मंजूरी दी। इन दोनों जिलों को 200 बंकर मिले हैं और इन बंकरों का निर्माण अगले एक महीने में हो जाएगा। सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने शनिवार को जम्मू स्थित व्हाइट नाइट कोर का दौरा किया और तैयारियों का जायजा लेते हुए सभी जवानों को सतर्क रहने को कहा। 
 
हदवाड़ा में चल रहा है तीन दिनों से एनकाउंटर : उधर जम्मू-कश्मीर के हंदवाड़ा में तीन दिनों से सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच एनकाउंटर जारी है। इस एनकाउंटर में दो सीआरपीएफ और दो जम्मू-कश्मीर पुलिस के जवान शहीद हुए है। पाकिस्तानी सिपाही लगातार नियंत्रण रेखा पर संघर्ष विराम का उल्लंघन कर रहे हैं जिसका भारतीय सेना मुंहतोड़ जवाब दे रही है।
 
खबरों के अनुसार जम्मू-कश्मीर के हंदवाड़ा के बाबागुंड में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच शुक्रवार से एनकाउंटर चल रहा है। इस एनकाउंटर के तीसरे दिन सुरक्षाबलों के 4 जवान शहीद हुए हैं। उत्तर कश्मीर के इस इलाके में सुरक्षा बलों ने शुक्रवार सुबह एक तलाश अभियान शुरू किया था। उन्हें वहां आतंकवादियों के छिपे होने की सूचना मिली थी। खबरों के मुताबिक सुरक्षा बलों ने इलाके की घेराबंदी कर दी है।

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी. चिदम्बरम ने की मोदी सरकार की जमकर तारीफ, बोले- होता है गर्व...