कश्मीर के गंदरबल में BSF पर आतंकी हमला, 2 जवान शहीद, 3 घायल

सुरेश एस डुग्गर

बुधवार, 20 मई 2020 (21:13 IST)
जम्मू। कश्मीर के गंदरबल इलाके में सीमा सुरक्षा बल (BSF) के जवानों पर आतंकियों के हमले में 2 जवान समाचार भिजवाए जाने तक शहीद हो चुके थे जबकि 3 की हालत नाजुक थी। कश्मीर में कई सालों के बाद यह पहला अवसर था कि आतंकियों ने सीमा सुरक्षा बल के जवानों को निशाना बनाया था। हमलावर आतंकी दो जवानों के हथियार भी लूट ले गए।
 
सूत्रों के अनुसार कश्मीर के गंदरबल के बाहरी इलाके पांडच में मोटरसाइकल पर सवार कुछ आतंकवादियों ने बीएसएफ के गश्ती दल पर अचानक से हमला बोल दिया। इस हमले में बीएसएफ के 2 जवान शहीद हो गए हैं जबकि 3 गंभीर रूप से घायल हैं। यह हमला बीएसएफ की 37वीं बटालियन के जवानों पर हुआ था।
 
हमले के तुरंत बाद आतंकी वहां से फरार हो गए जबकि जाते हुए वे शहीद हुए बीएसएफ जवानों की दो राइफलें भी ले गए। घायलों को तुरंत नजदीकी अस्पताल ले जाया गया है जबकि सुरक्षाबलों ने पांडच इलाके की घेराबंदी करते हुए आतंकियों की तलाश के लिए सर्च ऑपरेशन चलाया हुआ है। फिलहाल अभियान जारी है।
 
मृतकों की संख्या को लेकर सीमा सुरक्षा बल, अस्पताल के डॉक्टरों तथा पुलिस के बयानों में विवाद था। बीएसएफ और अस्पताल के डॉक्टरों ने दोनों जवानों के शहीद होने की बात को माना था जबकि समाचार भिजवाए जाने तक पुलिस प्रवक्ता का कहना था कि एक ही जवान शहीद हुआ था।

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख कोरोना महामारी के कारण ‘बिग थ्री’ पर ज्यादा असर नहीं पड़ेगा : विजय अमृतराज